×

बंगाल में आज फिर गरजेंगे मोदी, शुभेन्दु के गढ़ में ममता की तीन रैलियां

दूसरी ओर ममता बनर्जी ने गुरुवार को अधिकारी परिवार के गढ़ माने जाने वाले मेदिनीपुर में तीन रैलियां करेंगी। व्हील चेयर पर चुनाव प्रचार करने में जुटी ममता बनर्जी लगातार भाजपा पर जोरदार हमले करने में जुटी हुई हैं।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 4:02 AM GMT
बंगाल में आज फिर गरजेंगे मोदी, शुभेन्दु के गढ़ में ममता की तीन रैलियां
X
कोरोना वायरस के फैलने को लेकर कई राज्यों में कुछ शहरों व जिलों में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन का एलान किया गया है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल के दौरे पर होंगे। बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करने के अलावा पीएम मोदी असम का भी दौरा करेंगे और करीमगंज में रैली को संबोधित कर भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाएंगे। नंदीग्राम में ममता बनर्जी के चोटिल होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला बंगाल दौरा होगा। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि पीएम मोदी क्या रुख अपनाते हैं।

ये भी पढ़ें:होली पर वास्तुः करें ये सरल उपाय, होगी धन की वर्षा, जीवन में आएंगी खुशियां

दूसरी ओर ममता बनर्जी ने गुरुवार को अधिकारी परिवार के गढ़ माने जाने वाले मेदिनीपुर में तीन रैलियां करेंगी। व्हील चेयर पर चुनाव प्रचार करने में जुटी ममता बनर्जी लगातार भाजपा पर जोरदार हमले करने में जुटी हुई हैं। माना जा रहा है कि गुरुवार को वे भाजपा के साथ ही अधिकारी परिवार को भी घेरेंगी।

बंगाल में इस बार बदलाव की बयार

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के दौरे के संबंध में ट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल के लोगों के मन में इस बार बदलाव की इच्छा जगी है क्योंकि लोगों को भाजपा के सुशासन का एजेंडा पसंद आ रहा है।

mamata-banerjee mamata-banerjee (PC: social media)

उन्होंने पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करने की भी जानकारी दी है। पीएम मोदी 7 मार्च के बाद बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे हैं। 7 मार्च को उन्होंने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में भाजपा की बड़ी जनसभा को संबोधित किया था।

बंगाल के बाद पीएम का असम दौरा

पुरुलिया की सभा के बाद पीएम मोदी असम पहुंचेंगे। वहां करीमगंज में उनकी रैली का आयोजन किया गया है। असम के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी है और पार्टी एक बार फिर सत्ता पर कब्जा बनाए रखने की लड़ाई लड़ रही है। यही कारण है कि भाजपा के दिग्गज नेता लगातार असम का दौरा करके पार्टी की चुनावी फिजां को बनाने की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी का चुनावी दौरा भी इसी सिलसिले में हो रहा है।

मेदिनीपुर में रैलियां करेंगी ममता

भाजपा को जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी जोरदार चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। बुधवार को पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करने के बाद ममता बनर्जी आज अधिकारी परिवार के गढ़ माने जाने वाले मेदिनीपुर का दौरा करेंगी। ममता बनर्जी मेदिनीपुर में तीन रैलियों को संबोधित करेंगी।

माना जा रहा है कि इस दौरान वे भाजपा के साथ ही शुभेंदु अधिकारी के परिवार पर भी हमला बोलेंगी। शुभेंदु अधिकारी भी गुरुवार को नंदीग्राम में जनसभा करने वाले हैं। जनसभा के बाद वे एक किसान के घर भोजन करेंगे।

पीएम की कांठी रैली पर टिकी नजर

गुरुवार के बाद प्रधानमंत्री मोदी 20 मार्च को खड़गपुर, 21 मार्च को बांकुरा और 24 मार्च को मिदनापुर के कांठी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। कांठी रैली में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता और सांसद शिशिर अधिकारी के भी शामिल होने की चर्चा है।

शिशिर अधिकारी ने खुद कहा है कि भाजपा के बुलाने पर वे रैली में हिस्सा लेने के लिए जरूर जाएंगे। शुभेंदु अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कांठी में 24 मार्च को पीएम मोदी की रैली में उनके पिता मौजूद रहेंगे।

कोरोना वैक्सीन पर वार-पलटवार

corona corona (PC: social media)

इस बीच कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर ममता सरकार और केंद्र सरकार के बीच विवाद पैदा हो गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध न कराने का आरोप लगाया है। केंद्र सरकार ने ममता के आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है।

केंद्र सरकार ने जारी किए आंकड़े

केंद्र सरकार ने टीकों के संबंध में आंकड़ा भी जारी किया है। इस बाबत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि बंगाल को वैक्सीन की कुल 52.90 लाख डोज दी गई है।घ अभी तक राज्य सरकार ने 30.89 लाख टीकों का इस्तेमाल किया है। ऐसे में केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाने का कोई मतलब नहीं है।

ये भी पढ़ें:UP Panchayat Election : चुनाव की नई आरक्षण पॉलिसी जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी की थी मगर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। पश्चिम बंगाल की ओर से बैठक में राज्य के मुख्य सचिव अलापम बंदोपाध्याय शामिल हुए थे।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story