×

कोलकाता रैली में PM मोदी की होगी हाईटेक सुरक्षा, सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसे संभाला मोर्चा

पश्चिम बंगाल के चुनाव नजदीक आ रहे है। चुनाव से पहले रविवार के दिन कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रैली निकलने वाली है। इस रैली के लिए मोदी ने अपना कमर कस ली है। वहीं मोदी के इस रैली  से पहले कोलकाता में सुरक्षा पर जोर दिया गया है। कोलकाता पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के तरफ से पूरे शहर में सुरक्षा का कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

Shweta Pandey
Published on: 6 March 2021 11:34 AM GMT
कोलकाता रैली में PM मोदी की होगी हाईटेक सुरक्षा, सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसे संभाला मोर्चा
X
कोलकाता रैली में PM मोदी की होगी हाईटेक सुरक्षा

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के चुनाव नजदीक आ रहे हैं। चुनाव से पहले रविवार के दिन कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रैली निकलने वाली है। इस रैली के लिए मोदी ने अपना कमर कस ली है। वहीं मोदी के इस रैली से पहले कोलकाता में सुरक्षा पर जोर दिया गया है। कोलकाता पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के तरफ से पूरे शहर में सुरक्षा का कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। आप को बता दें कि यह परेड भारतीय जनता पार्टी की राज्यव्यापी 'परिवर्तन यात्रा' के अंतिम मौके पर हो रही है। इस यात्रा में राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया गया है।

इस रैली में लगाए जाएंगे 1500 कैमरेः

बता दें कि प्रधानमंत्री के इस रैल में 7 लाख से भी अधिक लोग आने वाले है। इन सब को ध्यान में रखते हुए कोलकाता के सुरक्षा एजेंसियो ने पोडियम के सामने चार-स्तरीय बैरिकेड्स लगाए हैं। जहां पर मुख्य मंच के साथ दो और छोटे मंच होंगे, जिनमें से एक स्थानीय बीजेपी नेताओं के लिए होगा और दूसरा मंच मीडियाकर्मियों के लिए होगा। और उसके साथ ही ब्रिगेड परेड ग्राउंड 1,500 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंःबंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पेट्रोल बम से हमला, छह बुरी तरह से घायल

रैली में यह होगा ये इंतजामः

जानकारों का माने तो मुख्य मंच के पीछे एक सेंट्रलाइज्ड कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे मैदान को लकड़ी के लॉग (फट्टे और बल्ली) से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा एहतियात के तौर पर हेस्टिंग्स, कैथेड्रल रोड, खिदिरपुर, एजेसी बोस रोड और हॉस्टिपल रोड जैसे व्यस्त हिस्सों पर विशेष रूप से मालवाहक वाहनों पर और अन्य वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ेंःCM केजरीवाल का बड़ा एलान, दिल्ली का अब अपना होगा शिक्षा बोर्ड

7 मार्च से बाहरी प्रवेश बंदः

कोलकाता पुलिस का कहना है कि 7 मार्च को रात 8 बजे से पहले किसी भी बाहरी सामान को कोलकाता में प्रवेश नहीं मिलेगा। आप को बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से कुछ दिन पहले ही एसपीजी कमांडो की एक टीम कोलकाता पहुंची गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta Pandey

Shweta Pandey

Next Story