×

बंगाल चुनाव से पहले मिथुन से मिले RSS प्रमुख, सियासी अटकलें हुईं तेज

अब जब बीजेपी को चुनाव के लिए लोकल चेहरे की तलाश है तो आरएसएस प्रमुख की मिथुन से मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को लेकर सियासी अटकलें तेज थीं।

Shreya
Published on: 16 Feb 2021 5:52 AM GMT
बंगाल चुनाव से पहले मिथुन से मिले RSS प्रमुख, सियासी अटकलें हुईं तेज
X
बंगाल चुनाव से पहले मिथुन से मिले RSS प्रमुख, सियासी अटकलें हुईं तेज

मुंबई: पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) होने वाले हैं। इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की है। दोनों के बीच ये मुलाकात आज यानी मंगलवार सुबह मुंबई स्थित मिथुन चक्रवर्ती के घर हुई है।

लोकल चेहरे की तलाश में बीजेपी

मिली जानकारी के मुताबिक, मिथुन ने नागपुर जाकर जब RSS प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी, तब उन्हें मुंबई में अपने घर आने का निमंत्रण दिया था। वहीं भारतीय जनता पार्टी बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चेहरे की तलाश में है, ऐसे में आरएसएस प्रमुख की मिथुन से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। हालांकि ये अभी केवल सियासी अटकलें हैं।

यह भी पढ़ें: बंगाल में अब फूड पॉलिटिक्स, गरीबों को लुभाने के लिए ममता का बड़ा सियासी दांव

MITHUN CHAKRABORTY (फोटो- सोशल मीडिया)

टीएमसी ने भेजा था राज्यसभा

गौरतलब है कि बंगाल में जन्म मिथुन चक्रवर्ती को सामाजिक कार्यकर्ता और राजनेता का भी तजुर्बा है। वो राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। खास बात ये है कि मिथुन को बंगाल की सत्तारुढ़ पार्टी TMC ने ही राज्यसभा में भेजा था। टीएमसी के कई नेता अब बीजेपी का दामन थाम चुके हैं और अभी भी ये सिलसिला जारी है। वहीं दो साल तक सांसद रहे मिथुन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें: बंगाल: ममता दी का और बढ़ेगा सिरदर्द, पहले झामुमो अब कांग्रेसियों ने भी डाला डेरा

मोहन भागवत और मिथुन की तलाश है अहम

अब जब बीजेपी को चुनाव के लिए लोकल चेहरे की तलाश है तो आरएसएस प्रमुख की मिथुन से मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को लेकर सियासी अटकलें तेज थीं। लेकिन उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद उनका नाम राजनीति से नहीं जोड़ा जा रहा है। बता दें कि बीजेपी की तरफ से लगातार ये दावा किया जा रहा है कि चुनाव में बंगाल का ही चेहरा सामने रखा जाएगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि बीजेपी बंगाल की मिट्टी के नेता को ही कमान सौंपेगी। अब देखना ये है कि बीजेपी की ये तलाश कब तक पूरी होती है। फिलहाल मोहन भागवत और मिथुन चक्रवर्ती की मुलाकात पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: बंगाल में अब राम बनाम दुर्गा, भाजपा के खिलाफ TMC को मिला बड़ा हथियार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story