×

West Bengal: अब बंगाल के हुगली में भड़की हिंसा, शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प और आगजनी

West Bengal: बीजेपी नेता दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि शोभा यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों पर पथराव किया गया। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने जमकर आगजनी की। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Ashish Pandey
Published on: 2 April 2023 7:55 PM GMT
West Bengal: अब बंगाल के हुगली में भड़की हिंसा, शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प और आगजनी
X
violent clash in west bengal hooghly (Photo-Social Media)

West Bengal: पश्चिम बंगाल में हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। एक जगह मामला अभी शांत होता नहीं है कि दूसरी जगह बवाल शुरू हो जाता है। पश्चिम बंगाल में हावड़ा के बाद अब हुगली में हिंसक वारदात सामने आई है। यहां पर रामनवमी को लेकर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान हिंसक झड़प हो गई। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने जमकर आगजनी की। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस शोभा यात्रा में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल थे, लेकिन गनीमत यह रही की हिंसा से पहले ही घोष वहां से जा चुके थे। बीजेपी नेता दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि शोभा यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों पर पथराव किया गया।

पश्चिमं बंगाल में रामनवमी के जुलूस के दौरान एक बार फिर हिंसक झड़प की घटना सामने आई है। रामनवमी पर हुगली में निकाली जा रही शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी और आगजनी का मामला सामने आया है। हिंदू संगठन हुगली के रिशरा में शोभा यात्रा निकाल रहे थे। इस जुलूस में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल थे। जैसे घोष यहां से निकले उसके बाद अचानक दो संप्रदायों में मारपीट शुरू हो गई और देखते ही देखते यह हिंसा का रूप ले लिया। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर आगजनी की। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बीजेपी नेता दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि शोभा यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों पर पथराव किया गया। हावड़ा में हुई हिंसा के बाद भी राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पथराव किया जा रहा है और वाहनों में तोड़फोड़ की जा रही है। इससे पहले पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के बाद लगातार दो दिन तक अशांति के बाद शिबपुर क्षेत्र में स्थिति बिगड़ गई थी। कई घंटे इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। रामनवमी उत्सव के दौरान हावड़ा जिले के काजीपारा इलाके में विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल ने शोभायात्रा निकाली थी। इस दौरान ही हिंसा हुई और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। पथराव भी हुआ था।

हावड़ा वाली घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि मेरे आंख और कान खुले हैं। मुझे सब दिख रहा। मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम बहुल इलाकों से शोभायात्रा को लेकर ना जाएं, उनको सावधानी बरतनी चाहिए थी। मैंने कहा था कि राम नवमी पर रैली निकाली गई तो हिंसा हो सकती है।

शोभायात्रा में शामिल थीं महिलाएं

ममता ने आगे हावड़ा हिंसा को दंगे का नाम दिया था। उन्होंने कहा था, ‘मैंने सुना है कि हावड़ा में दंगा हुआ है।‘ उन्होंने कहा था कि हिंसा के सिलसिले में 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं प्रशासन की ओर से कहा गया कि कुछ अफसरों की ओर से ढिलाई बरती गई। झड़प में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story