×

ममता को तगड़ा झटका: क्या नेताओं से खाली हो जाएगी TMC, BJP में शामिल हुए 4 नेता

बुधवार का दिन भी तृणमूल कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं रहा। आसनसोल से पार्टी के तीन पार्षद और विधाननगर मेयर इन काउंसिल देवाशीष ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। पार्टी में लगातार हो रहे दल-बदल के चलते राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने लगाता मुश्किलें बढ़ रही हैं।

SK Gautam
Published on: 3 March 2021 11:52 AM GMT
ममता को तगड़ा झटका: क्या नेताओं से खाली हो जाएगी TMC, BJP में शामिल हुए 4 नेता
X

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। अब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से कई नेता निकल कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं। इसी क्रम में अब विधाननगर मेयर इन काउंसिल देवाशीष जाना (Debasish Jana) के साथ आसनसोल के तीन पार्षदों ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। बुधवार को इन सभी नेताओं ने राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ले ली है।

शुभेंदु अधिकारी के बाद टीएमसी नेता लगातार बागवत कर रहे हैं

बता दें कि बुधवार का दिन भी तृणमूल कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं रहा। आसनसोल से पार्टी के तीन पार्षद और विधाननगर मेयर इन काउंसिल देवाशीष ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। पार्टी में लगातार हो रहे दल-बदल के चलते राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने लगाता मुश्किलें बढ़ रही हैं। पार्टी के दिग्गज और पूर्व मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद लगातार टीएमसी नेता बागवत कर रहे हैं।

shuvendu adhikari

बीजेपी ने सदस्यता देने पर लगाई थी रोक

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार है पार्टी नेता बड़ी संख्या में भगवा दल का रुख कर रहे थे। ऐसे में कुछ ही दिनों पहले बीजेपी ने ऐलान किया था कि पार्टी अब बड़े स्तर पर टीएमसी नेताओं को शामिल नहीं करेगी। बीजेपी का कहना है कि वे राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी की बी-टीम नहीं बनना चाहती है। हालांकि, इसके बाद बीजेपी ने यह साफ किया था कि स्थानीय नेतृत्व से चर्चा के बाद गिने-चुने टीएमसी नेताओं को ही पार्टी में शामिल किया जाएगा।

ये भी देखें: बम से अलर्ट 4 फ्लाइट्स: एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी, बोला- बचा सकते हो तो बचा लो

पार्टी में शामिल करने से मना कर दिया

मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने वाले टीएमसी नेता तिवारी ने बीते साल ही बगावत कर दी थी। बीजेपी ने बीते दिसंबर में उन्हें पार्टी में शामिल करने से मना कर दिया था। इसके बाद तिवारी शांत हुए। भगवा दल में शामिल होने को लेकर उनका कहना है, 'मैंने बीजेपी इसलिए जॉइन की, क्योंकि मैं राज्य के विकास के लिए काम करना चाहता था।' तिवारी ने कहा 'टीएमसी में रहकर पार्टी के लिए काम करना अब मुमकिन नहीं था।'

mamta banerji

ये भी देखें: वैक्सीनेशन 2.0: सरकार ने दी बड़ी राहत, अब अपनी सुविधा से लगवाएं वैक्सीन

इन नेताओं ने छोड़ा साथ

बीते कुछ दिनों में तृणमूल के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। इनमें से कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। ममता का साथ छोड़ने वालों में पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी, क्रिकेटर लक्ष्मी रत्न शुक्ल, पूर्व सांसद सुनील मंडल, विधायक अरिंदम भट्टाचार्य और वैशाली डालमिया का नाम शामिल है। सीएम बनर्जी ने बीजेपी पर टीएमसी नेताओं को गलत तरीके से शामिल करने का आरोप लगाया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story