×

पश्चिम बंगाल चुनाव: मिथुन को मिली Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, कमांडों करेंगे रक्षा

भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को गृह मंत्रालय ने Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी है। बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे।

Newstrack
Published on: 10 March 2021 2:56 PM GMT
पश्चिम बंगाल चुनाव: मिथुन को मिली Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, कमांडों करेंगे रक्षा
X
पश्चिम बंगाल चुनाव: मिथुन को मिली Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, कमांडों करेंगे रक्षा

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की राजनीति ने अब अपनी रफ़्तार पकड़ ली है। आज जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदी ग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को गृह मंत्रालय ने Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी है। बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। आज उन्हें Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा

बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी नेता और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को गृह मंत्रालय ने Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी है। मिथुन चक्रवर्ती हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। आज (10 मार्च) उन्हें Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई। मिथुन को Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा सीआईएसएफ की तरफ से दी जाएगी।

Mithun Chakraborty-3

बता दें कि इस प्रकार की सुरक्षा में आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं। जिसमें 58 पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहते हैं। साथ ही 6 पीएसओ तीन शिफ्ट में सुरक्षा करते हैं।

ये भी देखें: ICC T20 Ranking: नंबर-2 पर पहुंची टीम इंडिया, जानें नबंर-1 बनने से कितनी है दूर

बंगाल में करीब 60 नेताओं को दी गई सुरक्षा

मालूम हो कि मिथुन चक्रवर्ती को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दिए जाने से पहले बंगाल में करीब 60 नेताओं को चुनाव पूर्व एक्स और वाई कैटेगरी की सुरक्षा गृह मंत्रालय दे चुकी है। यह सारी सुरक्षा पिछले 1 महीने में गृह मंत्रालय की तरफ से पश्चिम बंगाल के नेताओं को दी गई है।

Mithun Chakraborty-2

जिस तरीके से चुनाव से पहले कई जगहों पर हिंसा हुई, उसके मद्देनजर चुनाव की तिथि की घोषणा से पहले गृह मंत्रालय ने कई नेताओं को सुरक्षा दी थी और आज दो मुख्य नेताओं को सुरक्षा दी गई है। जिसमें मिथुन चक्रवर्ती और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे शामिल है।

ये भी देखें: अयोध्या: पंचायत चुनाव को लेकर सपा ने की तैयारियां तेज, प्रत्याशियों पर मंथन शुरू

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story