×

कुएं से आई ऐसी आवाज: सुन कर कांप उठे लोग, पास जाकर देखा तो हुआ खुलासा

खबर बिहार के मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज कैम्पस से है, जहां पर लोग उस वक्त सहम गए जब उन्होंने 40 फीट गहरे सूखे कुएं से आवाजें सुनीं। जब कैम्पस के पास रहने वाले लोगों ने पास जाकर देखा तो वो दंग रह गए।

Shreya
Published on: 29 Sep 2020 12:39 PM GMT
कुएं से आई ऐसी आवाज: सुन कर कांप उठे लोग, पास जाकर देखा तो हुआ खुलासा
X
कुएं में गिरा 13 साल का किशोर

मुंगेर: खबर बिहार के मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज कैम्पस से है, जहां पर लोग उस वक्त सहम गए जब उन्होंने 40 फीट गहरे सूखे कुएं से आवाजें सुनीं। जब कैम्पस के पास रहने वाले लोगों ने पास जाकर देखा तो वो दंग रह गए। दरअसल, इस कुएं में एक लड़का गिर गया था और मदद के लिए आवाज लगा रहा था। कुएं में गिरा बच्चा अपने पिता को आवाज दे रहा था। ये देख लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस और राहत बचाव दल की टीमें पहुंची और उसे किसी तरह बाहर निकाला गया।

सुबह पिता के साथ टहलने निकला था किशोर

जानकारी के मुताबिक, शादीपुर बड़ी दुर्गा स्थान के रहने वाले सोनू कुमार चौरसिया अपने 13 वर्षीय के बेटे अभिषेक कुमार के साथ रोज सुबह टहलने के लिए कॉलेज कैम्पस जाते हैं। रोज की ही तरह दोनों सुबह साढ़े पांच बजे टहलने के लिए निकले थे। पिता कॉलेज कैम्पस में टहल रहे थे, जबकि अभिषेक कैम्पस में लगे फूल तोड़ रहा था। वो पेड़ की डाली पर चढ़कर फूल तोड़ रहा था, तभी अचानक वो डाली टूट गई और वो 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरा। इसके बाद वो मदद के लिए अपने पिता को आवाज देने लगा।

यह भी पढ़ें: बिहार में मायावती: सभी 243 सीटों पर लड़ेगा गठबंधन, नितीश को कड़ी टक्कर

WELL कुएं में गिरा 13 वर्षीय किशोर (सांकेतिक फोटो)

बचाव राहत दल ने किसी तरह बच्चे को निकाला बाहर

जब कैंपस के पास रहने वाले लोग कुएं से आ रही आवाजें सुनकर वहां पहुंचे तो कुएं में बच्चे को देखकर दंग रह गए। जिसके बाद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर पुलिस और राहत बचाव दल की टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं। बचाव राहत दल जब रस्सी के सहारे कुएं में उतरे तो वहां ऑक्सीजन की कमी थी, लेकिन उन्होंने किसी तरह रस्सी के सहारे से बच्चे को बांध कर निकाल लिया। ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चे को निकालने में देरी भी हुई।

यह भी पढ़ें: RBI का बड़ा फैसला: इस बैंक को लगा तगड़ा झटका, ग्राहकों पर पड़ेगा असर

कुएं के अंदर थी ऑक्सीजन की कमी

राहत बचाव दल की टीम के सदस्यों ने बताया कि कुआं 40 फीट गहरा था और सूखा हुआ था। जब कुएं के अंदर प्रवेश किया तो वहां पर ऑक्सीजन लेवल की कमी थी और हमारे पास ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी, जिसके चलते बच्चे को कुएं से बाहर निकालने में देरी हुई। वहीं बच्चे को बाहर निकालने के बाद परिजनों ने उसे अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, लेकिन वहां भी चिकित्सा सुविधा ठीक नहीं थी।

हादसे से घबराया बच्चा

जब बच्चे के रिजनों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने जल्द ही बच्चे का इलाज शुरू कर दिया। फिर बच्चे की हालत को देखते हुए उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर रोशन कुमार ने बताया कि बच्चे के शरीर और सिर पर चोटें आई हैं। बच्चा 40 फिट कुएं में गिरने और वहां ढाई घंटे रहने की वजह से घबरा गया है।

यह भी पढ़ें: बेवफा पत्नी की सच्चाई: पति ने पकड़ा रंगे हाथ, फिर कर डाला ऐसा हश्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story