Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

बिहार में पक रही नई सियासी खिचड़ी, तीन राजद विधायकों ने उठाया ये कदम

इन विधायकों की डिप्टी सीएम से मुलाकात के बाद राजद में टूट की चर्चाएं तेज हो गईं। हालांकि इन तीनों विधायकों ने राजद में किसी प्रकार की टूटने की संभावना से इनकार किया है मगर दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का कहना है

Roshni Khan

Roshni KhanBy Roshni Khan

Published on 3 Feb 2021 4:56 AM GMT

बिहार में पक रही नई सियासी खिचड़ी, तीन राजद विधायकों ने उठाया ये कदम
X
बिहार में पक रही नई सियासी खिचड़ी, तीन राजद विधायकों ने उठाया ये कदम (PC: social media)
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

पटना: बिहार में खरमास के बाद सियासी दलों में बड़ी टूट दावे तो सही नहीं साबित हुए मगर भीतर ही भीतर सियासी खिचड़ी जरूर पक रही है। बिहार की सियासत में नए कयासों का दौर मंगलवार से फिर शुरू हो गया है। राजद के तीन विधायकों के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिलने के बाद इन कयासों को बल मिला है।

ये भी पढ़ें:कब्रिस्तान पर कब्जाः 6 बच्चों संग दंपत्ति का आत्मदाह, मासूमों की मौत से दहला यूपी

इन विधायकों की डिप्टी सीएम से मुलाकात के बाद राजद में टूट की चर्चाएं तेज हो गईं। हालांकि इन तीनों विधायकों ने राजद में किसी प्रकार की टूटने की संभावना से इनकार किया है मगर दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का कहना है कि सियासी खिचड़ी पकने तो दीजिए। उपमुख्यमंत्री के बयान से साफ है कि परदे के पीछे कोई न कोई सियासी उठापटक की पटकथा जरूर लिखी जा रही है।

डिप्टी सीएम से मिले तीन राजद विधायक

rjd RJD (PC: social media)

बिहार की सियासत में कयासबाजी का दौर उपमुख्यमंत्री के मंगलवार को लगे जनता दरबार के बाद शुरू हुआ है। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जनता की शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए अपने सरकारी आवास पांच, देशरत्न मार्ग में जनता दरबार का आयोजन किया था।

इसी दौरान राजद के तीन विधायक भी उपमुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। इनमें जगदीशपुर से राजद विधायक रामविषुण सिंह, नवादा की विधायक विभा देवी और मधेपुरा के राजद विधायक चंद्रशेखर शामिल थे। हालांकि इन तीनों विधायकों ने एक साथ नहीं बल्कि अलग-अलग उपमुख्यमंत्री से मुलाकात की।

सियासी गलियारों में नई चर्चाएं तेज

भाजपा नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से राजद विधायकों की इस मुलाकात के बाद बिहार के सियासी गलियारों में नए कयासों का दौर शुरू हो गया है। सियासी हलकों में राजद में टूट की चर्चाओं ने तेजी पकड़ ली।

डिप्टी सीएम बोले: खिचड़ी पकने तो दीजिए

राजद में टूट की चर्चा में तेज होने के बाद मीडिया कर्मियों ने जब डिप्टी सीएम से इस बाबत पूछा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ नहीं कहना है। उन्होंने कहा कि पहले सियासी खिचड़ी पकने तो दीजिए। हालांकि उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि विधायकों ने किसी राजनीतिक वजह से नहीं बल्कि निजी कारणों से उनसे मुलाकात की है।

उन्होंने कहा कि सरकार के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं और कोई भी अपनी दिक्कतों को लेकर आ सकता है। उनके इस बयान के बाद एक बार फिर यह चर्चा तेज हो गई कि कोई न कोई सियासी खिचड़ी जरूर पक रही है। नीतीश मंत्रिमंडल का जल्द ही विस्तार होना है और ऐसे में राजद में टूट की संभावना को और बल मिला है।

राजद विधायक ने दिया ये बयान

डिप्टी सीएम से मुलाकात करने के बाद राजद विधायक चंद्रशेखर यादव ने कहा कि उनके डिप्टी सीएम से निजी संबंध हैं और इसी कारण उन्होंने डिप्टी सीएम से मुलाकात की है।

उन्होंने कहा कि मुलाकात का मुद्दा मधेपुरा के विकास पर चर्चा करना था। उन्होंने कहा कि मैंने अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर डिप्टी सीएम से चर्चा की है। उन्होंने राजद में किसी प्रकार की टूट की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी कभी टूटने वाली नहीं है।

मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी

दूसरी ओर नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार की पूरी तैयारी कर ली गई है। सियासी जानकारों का कहना है कि अगर कोई नई रुकावट नहीं पैदा हुई तो अगले दो-तीन दिनों में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा।

मंत्रिमंडल के विस्तार में सबसे बड़ी बाधा भाजपा कोटे के मंत्रियों का नाम न तय होना था। पिछले दिनों नई दिल्ली में बिहार भाजपा के शीर्ष नेताओं की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक हुई है। इस बैठक में बिहार भाजपा के नेताओं की ओर से आलाकमान को कुछ नाम सुझाए गए हैं। इन नामों पर पार्टी आलाकमान की मंजूरी मिलते ही मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख तय होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन: जानिए कौन है ये महिला, जिसके एक ट्वीट पर बवाल मच गया

Upendra Kushwaha Upendra Kushwaha (PC: social media)

उपेंद्र को लेकर भी चल रही कवायद

इस बीच रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा को लेकर भी सियासी कयासबाजी काफी तेज है। जानकारों का कहना है कि अंदरखाने कुशवाहा को एनडीए में शामिल कराने की कवायद चल रही है।

अगर इस कवायद में कामयाबी मिली तो उपेंद्र कुशवाहा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। हालांकि अभी इस मुद्दे पर जदयू और रालोसपा की ओर से कोई भी वरिष्ठ नेता मुंह खोलने को नहीं तैयार है।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story