×

Bageshwar Baba in Bihar: कथा में जुट रही लाखों की भीड़ से धीरेंद्र शास्त्री गदगद, बाबा ने बढ़ाया बिहार का सियासी तापमान

Bageshwar Baba in Bihar: बाबा के दरबार में उमड़ी भक्तों की भीड़ से खुद आयोजक भी हैरान हैं। वहीं, पंडित धीरेंद्र शास्त्री इसे लेकर गदगद हैं। शास्त्री इसे लेकर नेताओं पर तंज कसने से नहीं चूके।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 May 2023 2:57 PM GMT (Updated on: 16 May 2023 2:59 PM GMT)
Bageshwar Baba in Bihar: कथा में जुट रही लाखों की भीड़ से धीरेंद्र शास्त्री गदगद, बाबा ने बढ़ाया बिहार का सियासी तापमान
X
Bageshwar dham Baba (photo: social media )

Bageshwar Baba in Bihar: देश के चर्चित संतों में शुमार मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों बिहार के प्रवास पर हैं। वे राजधानी पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा सुना रहे हैं। 17 मई तक चलने वाली उनके कथा का आज आखिरी दिन है। उनके आगमन को लेकर जिस तरह बिहार में सियासी पारा चढ़ा था, उससे लग रहा था कि कहीं उनका दौरा खटाई में न पड़ जाए।

लेकिन आखिरकार उनका दौरा हुआ। उनका कथा सुनने न केवल बिहार बल्कि आसपास के राज्यों के लोग भी पटना पहुंच रहे हैं। बिहार की राजधानी जो कि पहले से ही एक ओवरक्राउडेड सिटी है, बाबा के भक्तों के कारण और क्राउडेड हो गई है। बाबा के दरबार में उमड़ी भक्तों की भीड़ से खुद आयोजक भी हैरान हैं। वहीं, पंडित धीरेंद्र शास्त्री इसे लेकर गदगद हैं। शास्त्री इसे लेकर नेताओं पर तंज कसने से नहीं चूके।

लाखों की भीड़ देखकर गदगद हुए बागेश्वर बाबा

सोमवार को हनुमंत कथा का तीसरा दिन था। एक अनुमान के मुताबिक, इसमें 6 लाख से अधिक लोग शामिल होने पहुंचे थे। भीड़ इतनी अधिक हो गई थी कि पुलिस और निजी सुरक्षा गार्ड्स के पसीने छूट गए थे। भीड़ की एक तस्वीर को बागेश्वर बाबा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर मुख्यमंत्री और नेताओं की सभा में आने वाली भीड़ से तुलना कर उस पर तंज कसा गया है।

ट्वीट में लिखा है - जितनी भीड़ सीएम या नेताओं के पैसे दे-देकर बस बुक करने में नहीं आती उसकी दोगुनी तो,यहां बाबा को देखने के लिए पागल हुई है। सनातन की ऐसी अलख बिरले ही मिलती हैं। इस ट्वीट की शुरूआत बिहार की चर्चित लोकगायिका नेहा राठौर के प्रसिद्ध गीत ‘बिहार में का बा’ से की गई है।

बाबा ने फिर किया बिहार आने का ऐलान

पटना में लोगों के मिले जबरदस्त रिस्पांस ने बाबा बागेश्वर को बिहारियों का कायल बना दिया है। कथा के तीसरे दिन बाबा ने दरबार लगाया और कई लोगों के नाम की पर्चियां निकालीं। इस दौरान उन्होंने मंच से एक बड़ा ऐलान करते हुए अपने अगले बिहार दौरे की जानकारी दे दी। उन्होंने कहा कि वे एकबार फिर बिहार आएंगे। इस बार में वे गया में 29 सितंबर को दरबार लगाएंगे।

बागेश्वर बाबा ने चढ़ाया बिहार का सियासी तापमान

मई की इस तपिश भरी गर्मी में बिहार आए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने बयानों से सूबे की सियासत को और गरमा दिया है। उनके आने के ऐलान के साथ ही सत्तारूढ़ महागठबंधन और विपक्षी बीजेपी के नेताओं के बीच तीखी जुबानी जंग शुरू हो गई थी। बाबा ने सोमवार को मंच से हिंदू राष्ट्र की बात कहकर एकबार फिर उन लोगों को नाराज कर दिया जो शुरू से ही उनका पटना में कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे।

दरअसल, सोमवार को बागेश्वर बाबा ने कथा के दौरान कहा था कि हिंदू राष्ट्र की ज्वाला बिहार बनेगी। इस पर सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के एमएलसी खालिद अनवर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, बाबा को राजनीति नहीं करनी चाहिए। धर्म के नाम पर समाज को बांटने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। कोई कैसे कह सकता है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। भारत के सभी लोग जय श्री राम बोले ये उचित नहीं है। उन्होंने कहा के देश संविधान से चलता है, बाबा से नहीं। बीजेपी ने बाबा को लेकर एक समाज को टारगेट किया है।

सत्तारूढ़ जदयू की ओर से आए इस बयान पर विपक्षी बीजेपी ने पलटवार किया है। पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता नीरज बबलू ने कहा कि बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में उमड़े जनसैलाब से महागठबंधन घबरा गया है। महागठबंधन के नेता हिंदू विरोधी जैसा बर्ताव कर रहे हैं। बाबा अगर कथा सुना रहे हैं तो इसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है।

बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आगमन पर पूरी बीजेपी उनके स्वागत में खड़ी नजर आ रही है। केंद्रीय मंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष तक उनके दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं। वहीं, दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी तो उन्हें खुद गाड़ी चलाकर मठ तक ले गए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story