×

बिहार में अनोखा रंग: राजनीति पर हल्लाबोल, अब चिराग पासवान ने की ये अपील

पासवान ने अपने समर्थकों से अनुरोध करते हुए कहा है कि जहां भी एलजेपी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है उन सभी जगहों पर 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' को लागू करने के लिए एलजेपी के प्रत्याशियों को वोट दें।

Newstrack
Published on: 25 Oct 2020 6:56 AM GMT
बिहार में अनोखा रंग: राजनीति पर हल्लाबोल, अब चिराग पासवान ने की ये अपील
X
बिहार में अनोखा रंग: राजनीति पर हल्लाबोल, अब चिराग पासवान ने की ये अपील

बिहार: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में होने वाले चुनाव में एक तरफ बीजेपी स्पष्ट कर रही है कि नंबर जो भी हो मुख्यमंत्री चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे। वहीं केंद्र में एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान लागातार नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। इतना ही नहीं वो प्रदेश में जेडीयू के खिलाफ प्रत्याशी भी उतार रहे हैं। इनमें से कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो बीजेपी के नेता रहे हैं। चिराग पासवान ने अपने ट्विटर हैंडल से नीतीश कुमार के विरोध में एक और ट्वीट किया है।

नीतीशमुक्त सरकार बनेगी

वहीं दूसरी तरफ पासवान ने अपने समर्थकों से अपील करते हुए कहा है कि आप सभी से अनुरोध है कि जहां भी एलजेपी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है उन सभी जगहों पर बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट को लागू करने के लिए एलजेपी के प्रत्याशियों को वोट दें, जबकि अन्य जगहों पर भारतीय जनता पार्टी के साथियों को दें। आने वाली सरकार नीतीशमुक्त सरकार बनेगी।

chirag paswan-bjp

बिहारी रोजगार के अभाव में शराब तस्करी कर रहे हैं

चिराग पासवान, सीएम नीतीश कुमार पर लगातार हमला कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने नीतीश कुमार के सबसे चर्चित फैसले शराबबंदी को लेकर आलोचना की थी। अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, 'शराबबंदी के नाम पर बिहारियों को तस्कर बनाया जा रहा है। बिहार की माताएं-बहने अपनों को तस्कर बनते नहीं देखना चाहती। बिहार के मुख्यमंत्री के संग सभी मंत्रियों को पता है कि बिहारी रोजगार के अभाव में शराब तस्करी की तरफ बढ़ रहा है लेकिन सब के सब को मानो सांप सूंघ लिया है।

ये भी देखें: प्याज पर बड़ी खबर: दाम को लेकर बढ़ेगी धड़कने, राज्य सरकार ने किया ऐलान

एलजेपी बिहार के चुनावों में सिर्फ एक वोटकटवा पार्टी

सवाल यह उठता है कि बीजेपी जब नीतीश का समर्थन कर रही है तो चिराग किसकी शह पर उनका विरोध कर रहे हैं। जबकि बीजेपी भी एलजेपी के खिलाफ बयानबाजी कर रही है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बयान जारी करते हुए कहा था कि एलजेपी बिहार के चुनाव में कोई प्रभाव नहीं डाल पाएगी। एलजेपी बिहार के चुनावों में सिर्फ एक वोटकटवा पार्टी बनकर रह जाएगी। प्रकाश जावड़ेकर ने स्पष्ट किया है कि बिहार में केवल चार पार्टियां (बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी) ही साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

बीजेपी और LJP में कोई गुप्त समझौता नहीं

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी से इस चुनाव में कोई संबंध नहीं है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति में हर एक पार्टी की अपनी आकांक्षाएं होती हैं। चिराग पासवान ज्यादा सीटें मांग रहे थे। हम चाहते थे कि वो हमारे साथ रहें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बीजेपी और LJP में कोई गुप्त समझौता नहीं है। हमारा कोई भी संबंध LJP से नहीं है। बीजेपी ईमानदारी से काम करती है। बीजेपी पूरी तरह से नीतीश कुमार के साथ है।

nitish kumar

ये भी देखें: NDA को मूल मुद्दों पर खींचने में जुटा महागठबंधन, तभी हो सकता है सियासी फायदा

पीएम नरेंद्र मोदी की विश्वसनीयता कायम

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम जो कहते हैं, उसे निभाते हैं। हर स्थिति में नीतीश कुमार ही हमारे नेता रहेंगे और बीजेपी उनके साथ खड़ी रहेगी। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया और देश में पीएम नरेंद्र मोदी की विश्वसनीयता कायम है। उसी तरह से बिहार में सबसे ज्यादा विश्वसनीय नेता नीतीश कुमार हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story