×

चिराग ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट, बोले- नीतीश की जीत से बिहार की हार

चिराग पासवान ने अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। उन्होंने कहा कि इसे रामविलास पासवान ने अस्पताल में रहते हुए तैयार करवाया है।

Shreya
Published on: 21 Oct 2020 7:02 AM GMT
चिराग ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट, बोले- नीतीश की जीत से बिहार की हार
X
चिराग ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के पहले चरण के लिए वोटिंग को अब केवल एक हफ्ते का ही समय बचा है। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए ताबड़तोड़ रैलियांं कर रहे हैं और जनता से वोट के लिए अपील कर रहे हैं। इस बीच बुधवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है।

रामविलास पासवान ने डॉक्यूमेंट को करवाया है तैयार

चिराग ने अपनी पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट की पहली कॉपी पहले अपनी मां को सौंपी। चिराग ने कहा कि इसे खुद पिता रामविलास पासवान ने अस्पताल में रहते हुए तैयार करवाया है और इसमें लाखों लोगों ने इनपुट दिए हैं। बता दें कि पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद चिराग आज से चुनावी प्रचार शुरू करने जा रहे हैं।



यह भी पढ़ें: लव जिहाद: माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांध कर लड़की को भगाया, मचा बवाल

केंद्र की योजनाओं को अपनी उपलब्धि बताते हैं नीतीश

इससे पहले चिराग ने अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है। एनडीए से गठबंधन तोड़ चुके चिराग ने इस दौरान कहा कि नीतीश कुमार केंद्र सरकार की योजनाओं को अपनी उपलब्धि बताते हैं। उन्होंने पहले खुद प्रधानमंत्री मोदी का विरोध किया और अब उनके साथ खड़े हैं। चिराग ने कहा कि अगर नीतीश जीतते हैं तो फिर बिहार हार जाएगा।

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश, पाकिस्तान ने की है ये तैयारी, जवाब देने को तैयार सेना

विजन डॉक्यूमेंट में हर मुद्दे को किया गया शामिल

चिराग पासवान ने इस मौके पर बोला कि मैं सकारात्म राजनीति करना चाहता हूं। मैं युवा हूं और दुनिया घूमा हूं, ऐसे में हमने अपने विजन डॉक्यूमेंट में हर मुद्दे को शामिल किया है। इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और कहा कि अब तक तो बिजली पहुंच जानी चाहिए थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री इसका वादा कर रहे हैं। चिराग ने कहा कि तीन दशक से केवल विकास की बातें हो रही हैं। मौजूदा मुख्यमंत्री भी जातीय राजनीति को बढ़ावा देते हैं।

विजन डॉक्यूमेंट में ये बातें की गईं शामिल

बिहार में बड़े लेवल पर मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का वादा, जिससे राज्य के युवा पढ़ने के लिए बाहर ना जाए।

सरकार बनने पर प्रवासी मजदूरों के लिए अलग मंत्रालय बनाया जाएगा। इसके जरिए जो भी मजदूर अलग राज्यों में रहते हैं उनसे संपर्क रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: बारिश बनेगी काल: इन राज्यों में 3 दिन मचेगी तबाही, जारी हुआ हाई-अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story