भारत के खिलाफ बड़ी साजिश, पाकिस्तान ने की है ये तैयारी, जवाब देने को तैयार सेना

भारत में पाकिस्तान अंशाति और हिंसा फैलाने के लिए बड़ी साजिश रच रहा है। आईएसआई ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और अल-बद्र को हमले के लिए जिम्मेदारी सौंपी है। इन संगठनों के आतंकियों को आईएसआई ने विशेष ट्रेनिंग दी है।

Published by Dharmendra kumar Published: October 21, 2020 | 12:10 pm
Modified: October 21, 2020 | 12:16 pm
Indian Army

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश, पाकिस्तान ने की है ये तैयारी, जवाब देने को तैयार सेना (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नापाक हरकते जा रही हैं। सीमा पर पड़ोसी देश आए दिन सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। अब पाकिस्तान त्योहारों से पहले भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रची है। पड़ोसी देश बर्फ गिरने से पहले आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों की कुछ इंटरसेप्टस पकड़ी है। इसी में पाकिस्तान की इस साजिश का खुलासा हुआ है। आतंकियों के आकाओं और कई आतंकी संगठनों के बीच बातचीत में इस साजिश का पता चला है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में मौजूदा राजनीतिक हालात का फायदा उठाने की कोशिश में लगा है। प्रदेश में धर्म के नाम पर दंगा फैलाने की साजिश रच रहा है। इसके अलावा सीमा पर किसी बड़े BAT एक्शन की तैयारी भी कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम में आतंकी शामिल है।

रक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि मौजूदा समय में पाकिस्तान और आतंकी संगठन राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं। इसके साथ ही त्योहारों में खलल डालने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें…बारिश बनेगी काल: इन राज्यों में 3 दिन मचेगी तबाही, जारी हुआ हाई-अलर्ट

Pakistan Army

आतंकियों को ट्रेनिंग दे रही ISI और SSG

भारत में पाकिस्तान अंशाति और हिंसा फैलाने के लिए बड़ी साजिश रच रहा है। आईएसआई ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और अल-बद्र को हमले के लिए जिम्मेदारी सौंपी है। इन संगठनों के आतंकियों को आईएसआई ने विशेष ट्रेनिंग दी है। इसके बाद अब इन्हें रावलकोट, खुईरेट्टा, समानी और सियालकोट के लांच पैड्स पर भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें…कराची में बड़ा ब्लास्ट: दहल गया पाकिस्तान, 3 की मौत, 15 घायल

3600 बार सीजफायर का उल्लंघन

आतंकियों की बातचीत से कई बड़े खुलासे हुए हैं। पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से बचने के लिए भी तैयारी की है। इसके लिए सीमा पर अपने कमांडो और रिजर्व यूनिट्स को तैनात किया है। पाकिस्तान का जानता है कि उसने कोई नापाक हरकत की, तो भारत कड़ा जवाब देगा। पाकिस्तान की तरफ से इस साल अक्टूबर के पहले हफ्ते तक करीब 3600 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तान का मकसद है कि वह ज्यादा से ज्यादा आतंकियों की घुसपैठ कराई जाए।

ये भी पढ़ें…चीन बोला शुक्रिया: भारत ने PLA की मानी बात, लद्दाख में उठाया ये बड़ा कदम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App