×

तेजस्वी यादव का ऐलान: पहली कैबिनेट में देंगे बड़ा तोहफा, युवाओं के लिए है खास

तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह पहली ही कैबिनेट बैठक में बिहार के दस लाख युवाओं को नौकरी का आदेश देंगे। 

Shreya
Published on: 27 Sep 2020 9:44 AM GMT
तेजस्वी यादव का ऐलान: पहली कैबिनेट में देंगे बड़ा तोहफा, युवाओं के लिए है खास
X

पटना: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) की तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की तरफ से तारीखों की घोषणा कर दी गई है। इसी के साथ सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां भी जोरो पर शुरू कर दी हैं। इस बीच पार्टियों की तरफ से अपनी-अपनी जीत का दावा भी किया जा रहा है। इस बार एक बार फिर बिहार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP)-जनता दल यूनाइटेड (JDU) गठबंधन और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का आमना सामना होने वाला है।

तेजस्वी यादव का दावा- देंगे दस लाख नौकरियां

इस बीच सभी पार्टियों की तरफ से बिहार की जनता को खुश करने की कोशिश की जा रही है। चुनाव का आगाज होते ही सभी दल जनता के सामने नए-नए दावे और बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। इस बीच तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह पहली ही कैबिनेट बैठक में बिहार के दस लाख युवाओं को नौकरी का आदेश देंगे।

पहली कैबिनेट में युवाओं को मिलेगी नौकरी

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के दस लाख युवाओं को नौकरी देंगे। बिहार में 4 लाख 50 हजार रिक्तियाँ पहले से ही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हजार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है।



यह भी पढ़ें: LAC पर खूंखार टैंक: 40 डिग्री में भी खत्म करेंगे चीनी सेना को, तैनात T-90 और T-72

बेरोजगारी मुद्दे पर घेरा नीतीश सरकार और एनडीए को

बता दें कि तेजस्वी यादव रोजगार के मुद्दे पर काफी पहले से नीतीश सरकार को अपना निशाना बना रहे हैं। उन्होंने केंद्र को भी बेरोजगारी मुद्दे पर अपना निशाना बनाया है। वहीं इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए सरकार को घेरा है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार में बिहार 26 वें नंबर पर है। राज्य में निवेश और उद्योग लगाने में बिहार सबसे फिसड्डी राज्य है। उदारीकरण के बाद 15 वर्षों से सत्ता सम्भाल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए सरकार इन आँकड़ो पर बात क्यों नहीं करते?



यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव: तेजस्वी की इस बड़ी घोषणा से नीतीश सरकार की उड़ गई रातों की नींद

बिहार में चुनाव की तारीखों की घोषणा

बता दें कि शुक्रवार को बिहार चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। इस बार तीन चरण में चुनाव कराए जाने की तैयारी है।

पहले चरण का मतदान – 28 अक्टूबर

दूसरे चरण का मतदान – 3 नवंबर

तीसरे चरण का मतदान – 7 नवंबर

चुनाव के नतीजे – 10 नवंबर

यह भी पढ़ें: बिना हेलमेट बाइक चलाते चौकी इंचार्ज व सिपाही, अब कटा इनका चालान

तीन चरणों में होंगे चुनाव

बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे।

पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव, 31 हजार पोलिंग स्टेशन

दूसरे चरण में 94 सीटों पर चुनाव, 42 हजार पोलिंग स्टेशन

तीसरे चरण में 78 सीटों पर चुनाव, 33.5 हजार पोलिंग स्टेशन

यह भी पढ़ें: चोरी छिपे EX CM फडणवीस से मिलने होटल क्यों गये थे संजय राउत, खुल गया राज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story