×

बिहार में चुनावी आपातः महागठबंधन पर खतरा, अलग हो रहे उपेंद्र कुशवाहा

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) से पहले महागठबंधन पर संकट मंडरा रहा है। पूर्व सीएम जीतन मांझी के बाद अब RLSP भी अलग होने की कगार पर नजर आ रहा है।

Shreya
Published on: 23 Sep 2020 8:37 AM GMT
बिहार में चुनावी आपातः महागठबंधन पर खतरा, अलग हो रहे उपेंद्र कुशवाहा
X
महागठबंधन से अलग होंगे उपेंद्र कुशवाहा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) से पहले महागठबंधन पर संकट मंडरा रहा है। पूर्व सीएम जीतन मांझी के बाद अब RLSP भी अलग होने की कगार पर नजर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का भी गठबंधन से मोह भंग हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक, कुशवाहा कभी भी गठबंधन से अलग होने का एलान कर सकते हैं।

सीट बंटवारे को लेकर की मांग

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की तरफ से लगातार सीट बंटवारे को लेकर मांग की जाती रही है। इसे लेकर कुशवाहा कभी कांग्रेस के आलाकमान तो कभी तेजस्वी यादव से मुलाकात करते रहे हैं। लेकिन अब तक सीटों को लेकर कोई आश्वासन नहीं मिला। जिसके बाद RLSP अध्यक्ष ने महागठबंधन से अलग होने का मन बना लिया है।

यह भी पढ़ें: योगीराज में ऐसा अनर्थः चारे के अभाव में यहा दम तोड़ रहा गोवंश, प्रशासन मौन

रालोसपा अलग विकल्प देखने के लिए स्वतंत्र

वहीं RLSP के प्रधान महासचिव आनंद माधव ने कहा कि अब तक टिकट को लेकर किसी तरह का आश्वासन नहीं मिला है। ऐसे में रालोसपा अलग विकल्प देखने के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि अगर RLSP किसी तरह का अलग विकल्प तलाशता है तो इसकी जिम्मेदारी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस (Congress) की होगी।

यह भी पढ़ें: अब लड्डू नहीं संडीला की रिवाल्वरः यूपी में वेबले स्काट का नया अवतार

Upendra-Kushwaha उपेंद्र कुशवाहा ने 24 सितंबर को बुलाई आपात बैठक (फोटो- सोशल मीडिया)

24 सितंबर को होगी आपात बैठक

उपेंद्र कुशवाहा ने कोई तवज्जो ना मिलने के बाद गुरुवार यानी 24 सितंबर को पार्टी कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाई है। RLSP प्रधान माधव का कहना है कि जिस तरह से रालोसपा को अनदेखा किया जा रहा है, ऐसे में RJD की मंशा पर सवाल खड़ा होता है। उपेंद्र कुशवाहा ने कल सभी नेताओं की आपात बैठक बुलाई है और इस मीटिंग के बाद कोई फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: एक बूंद कोरोना खत्म: भारत को वैक्सीन से बड़ी कामयाबी, दाम कम और जल्द इलाज

RJD ने लगाई कुशवाहा की पार्टी में सेंध

एक ओर उपेंद्र कुशवाहा को गठबंधन में टिकट को लेकर कोई आश्वासन नहीं मिला, तो वहीं दूसरी ओर तेजस्वी यादव ने कुशवाहा के दल के ही नेताओं को अचानक बीती रात पार्टी में शामिल कर लिया। इससे भी कुशवाहा काफी नाराज हो गए हैं। माना जा रहा है कि RJD ने उपेंद्र कुशवाहा की ही पार्टी में ही सेंध लगा दी है।

यह भी पढ़ें: वैभव कृष्ण बहाल होंः नूतन ठाकुर ने उठाई आवाज, बताया UPP का व्हिसिल्ब्लोअर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story