×

बिहार चुनाव: मतदान कर लौट रहे 3 लोगों पर हमला करके किया लहूलुहान, केस दर्ज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि विगत 15 सालों से लगातार काम करते आ रहे हैं, तभी बिहार आगे बढ़ा है। पूरे बिहार को ही अपना परिवार और घर मानकर हमने सेवा कार्य किया है।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 8:17 AM GMT
बिहार चुनाव: मतदान कर लौट रहे 3 लोगों पर हमला करके किया लहूलुहान, केस दर्ज
X
जिला निर्वाचन विभाग की ओर से मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए है। अतिसंवेदनशील बूथों पर सशस्त्र पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

पटना: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार से आ रही है। पटना के फतुहा विधानसभा के सोनारू इलाका स्थित बूथ संख्या 214 A पर मतदान कर लौट रहे एक ही परिवार के तीन लोगों पर हमला किया गया है।

तीनों लोग बुरी रह से जख्मी हो गये हैं। इन लोगों ने एक खास दल के समर्थकों पर पिटाई का आरोप आरोप लगाया है। इनका कहना है कि एक खास दल के समर्थकों ने इन पर खास पार्टी को वोट करने का दबाव बनाया, जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उनकी पिटाई की गई।

पीड़ित परिवार शिकायत दर्ज कराने फतुहा थाना पहुंच गया है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है।

बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। मंगलवार सुबह सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया।

Bihar Election बिहार चुनाव: मतदान कर लौट रहे 3 लोगों पर हमला करके किया लहूलुहान, केस दर्ज(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…ट्रंप या बिडेन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव आज, पूरी दुनिया की टिकीं निगाहें

बीजेपी ने विपक्ष पर लगाये गंभीर आरोप

वहीं इस मामले को लेकर बिहार बीजेपी ने विपक्ष पर गंभीर आरोप लगाये हैं। बीजेपी ने कहा कि जंगलराज के युवराज को अपनी हार साफ दिखने लगी है। तभी तो अराजक कार्यकर्ताओं से मासूम बिहार वासियों पर हमला करा रहे हैं। हमारे इस भाई के साथ जो हुआ है, वो जंगलराज के दिन याद दिलाने के लिए काफी हैं।

मुजफ्फरपुर में अबतक सबसे ज्यादा वोट, पटना में सामान्य रफ्तार

इस वक्त तक जो जानकारी मिल पाई है उसके मुताबिक बिहार में मतदान धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक 11 बजे तक 19।30 फीसदी मतदान हुआ है।

मुजफ्फरपुर में सबसे ज्यादा 26।52 फीसदी वोटिंग हुई है। पटना में वोटिंग की सामान्य रफ्तार है। यहां पर 11 बजे तक 18.16 फीसदी लोगों ने वोट डाला है।

Lalu and Rabari devi लालू यादव और राबड़ी देवी की फोटो(सोशल मीडिया)

हमारे पास रिपोर्ट, महागठबंधन जीत रही है- राबड़ी देवी

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा है कि हर जगह महागठबंधन की जीत हो रही है, हमारे पास पूरी रिपोर्ट है, बिहार के लोग हमें रिपोर्ट दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें…चीन की खतरनाक मिसाइल: खतरे में ये बड़े देश, मचा सकती है तबाही

15 सालों तक काम किया तभी बिहार आगे बढ़ा- नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि विगत 15 सालों से लगातार काम करते आ रहे हैं, तभी बिहार आगे बढ़ा है। पूरे बिहार को ही अपना परिवार और घर मानकर हमने सेवा कार्य किया है। हाशिये पर खड़े अंतिम व्यक्ति को भी मुख्यधारा में जब तक नहीं ले आते तब तक ये प्रयास और विकास कार्य करते रहेंगे।

दस बजे तक 9.14 फीसदी मतदान

बिहार में अब वोटिंग ने कुछ तेजी पकड़ी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह दस बजे तक कुल 9।14 फीसदी मतदान हो पाया है।

ये भी पढ़ें…बड़ी चेतावनी हो जाएं सावधानः अगले दो साल रहेगा कोरोना, डब्ल्यूएचओ का एलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story