×

बिहार चुनाव: कल होना है मतदान, आज तीन जगहों से मिली विस्फोटक सामग्री

आईईडी जिस इमामगंज विधानसभा क्षेत्र से मिला हैं, वहां पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को मतदान होना है। चुनाव में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो। इसके लिए जिले में बड़ी संख्या में फ़ोर्स की तैनाती की जा चुकी है।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 7:36 AM GMT
बिहार चुनाव: कल होना है मतदान, आज तीन जगहों से मिली विस्फोटक सामग्री
X
बीते दिनों राष्ट्रीय जनता दल ( RJD) ने चुनाव से ठीक पहले 23 सदस्यों को पार्टी से बाहर कर दिया। इन सभी नेताओं के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों  में शामिल होने और अनुशासनहीनता के आरोप हैं।

गया: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के गया से आ रही है। गया में तीन अलग-अलग स्थानों से आईईडी (Improvised explosive device) बरामद किया गया हैं। पुलिस,सीआरपीएफ और कोबरा टीम की संयुक्त कार्रवाई में विस्फोटक सामग्री की बरामदगी हुई है।

इसका इस्तेमाल बिहार चुनाव में दहशत फैलाने के लिए किया जाना था। इसे नक्सलियों ने लगाया था। जिसे समय रहते पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाकर डिफ्यूज करा दिया। इस तरह पुलिस,सीआरपीएफ और कोबरा टीम ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

पुलिस का कहना है कि ये IED ऐसे स्थान पर लगाए गए थे जहां विस्फोट से कोई ज्यादा नुकसान नहीं होता लेकिन चुनाव में दहशत जरूर फैल जाती।

यह नक्सलियों की साजिश हो सकती है। आईईडी जिस इमामगंज विधानसभा क्षेत्र से मिला हैं, वहां पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को मतदान होना है। चुनाव में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो। इसके लिए जिले में बड़ी संख्या में फ़ोर्स की तैनाती की जा चुकी है। पुलिस, प्रशासन और सुरक्षा बलों की ओर से लगातार चौकसी बरती जा रही है।

Bihar Election 2020 JDU Muzaffarpur Rally Nitish kumar got angry after youth chant murdabad बिहार के सीएम नीतीश कुमार(फोटो:सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: कर्ज लेने वाले ध्यान दें: लोन मोरेटोरियम को लेकर सरकार ने जारी की नई गाइड लाइन

6 साल के लिए निष्कासित

बीते दिनों राष्ट्रीय जनता दल ( RJD) ने चुनाव से ठीक पहले 23 सदस्यों को पार्टी से बाहर कर दिया। इन सभी नेताओं के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और अनुशासनहीनता के आरोप हैं।

उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। बता दें, कि यह कार्रवाई राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देशानुसार की गई है। जारी हुए आदेश के अनुसार बांका, पश्चिम चंपारण और बक्सर क्षेत्र के कुल 23 बागी प्रत्याशियों व नेताओं के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

यह भी पढ़ें: टॉपर आस्था बनी कोतवालः योगी के मिशन शक्ति का कमाल, ऐसे हुआ ये संभव

Bihar Assembly Election 2020 71 seats in phase-1 challenge for RJD RJD के सामने गढ़ बचाने की चुनौती (फोटो:सोशल मीडिया)

आरजेडी से 23 नेता निष्कासित

बता दें, कि इन निष्कासित हुए सदस्यों में बक्सर जिला राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष शेषनाथ सिंह के अनुशंसा के आलोक में पप्पू यादव पूर्व प्रत्याशी डुमरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, श्रीकांत यादव कमरा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार, छेदीलाल राम पूर्व मंत्री राजपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार, लालबाबू यादव, राजद नेता मोहम्मद हसन अंसारी, जिला उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष राजपुर मुख्तार यादव पूर्व प्रखंड अध्यक्ष नवानगर, मोहित यादव पूर्व अध्यक्ष छात्र राजद को पार्टी तथा गठबंधन के अधिकृत उम्मीदवारों के विरोध में चुनाव लड़ने तथा दल विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पद एवं प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया गया है।

यह भी पढ़ें: फंदे से लटकी IPS की पत्नी: नहीं मिला अब तक कोई सुराग, जांच में जुटी पुलिस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story