×

बिहार चुनाव में धमाका! सबको उड़ाने की तैयारी, IED देख अलर्ट हुई पूरी फ़ोर्स

लखीसराय के बालगुदर और कैमूर के मोहनिया में मतदाताओं द्वारा स्थानीय समस्याओं के विरोध में मतदान के बहिष्कार की खबर है, जबकि औरंगाबाद के देव प्रखंड में एक पुल में लगी दो आईईडी बरामद की गयी है।

Shivani
Published on: 28 Oct 2020 5:32 AM GMT
बिहार चुनाव में धमाका! सबको उड़ाने की तैयारी, IED देख अलर्ट हुई पूरी फ़ोर्स
X

नील मणि लाल

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. सभी मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा है और कोरोना से बचाव के लिए तय की गयी गाइडलाइन्स को लागू किया गया है। इस चरण में एक हजार से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिनका चुनावी भविष्य दो करोड़ से ज्यादा वोटर तय करेंगे। पहले चरण के चुनाव को लेकर अर्धसैनिक बलों की 483 कंपनियों की तैनाती की गयी है।

बिहार में सावधानी के साथ शुरू हुआ मतदान

मतदान केन्द्रों पर मास्क और दस्ताने पहने मतदानकर्मी तैनात हैं। चुनाव में अभी तक का हाल ये है कि मतदान की धीमी शुरूआत हुई है। कहीं से कोई बड़ी गड़बड़ी की खबर सामने नहीं आई है। मतदान केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। थर्मो स्कैनर से स्कैन और हाथ सेनेटाइज करने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है।

लखीसराय में मतदान के बहिष्कार, औरंगाबाद में दो आईईडी बरामद

लखीसराय के बालगुदर और कैमूर के मोहनिया में मतदाताओं द्वारा स्थानीय समस्याओं के विरोध में मतदान के बहिष्कार की खबर है, जबकि औरंगाबाद के देव प्रखंड में एक पुल में लगी दो आईईडी बरामद की गयी है। लखीसराय और जमुई समेत कुछ जगह ईवीएम में खराबी की शिकायतें मिलीं हैं।

ये भी पढ़ेंः बिहार चुनाव: इन सीटों पर 3 घंटे पहले थमेगा मतदान, 6 बजे तक वोटिंग सिर्फ यहां…

पहले घंटे का मतदान काफी धीमा रहा है. मिसाल के तौर पर बांका में 2 फीसदी, भोजपुर में 3 फीसदी, लखीसराय में 3 फीसदी, पटना में 4 फीसदी मतदान हुआ है।

राहुल का ट्वीट

राहुल गांधी ने मतदान की शुभकामनाएं दी हैं। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा - इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए। बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं।’ राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ आज बदलेगा बिहार हैशटैग का इस्तेमाल किया।



ये भी पढ़ें- बिहार में मतदान की धीमी रफ्तार, कहीं देर से शुरू हुई वोटिंग तो कहीं EVM हुई खराब

चिराग का निशाना

उधर एलजेपी नेता चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। चिराग पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार चुनाव के बाद महागठबंधन के साथ जाने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, आदरणीय नीतीश कुमार जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ़ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा बल्कि आरजेडी व महागठबंधन को मज़बूत करेगा। चुनाव के परिणामों के बाद भाजपा को छोड़ आरजेडी के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं साहब। आरजेडी के आशीर्वाद से पहले भी सरकार बना चुके हैं।



नीतीश ने की अपील

नीतीश ने ट्वीट किया है कि - लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है. यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए. आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है।



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story