×

बिहार में मतदान से पहले तड़तड़ाईं गोलियां, प्रत्याशी की हत्या, मारा गया एक हमलावर

जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। वे अपने समर्थकों के साथ पैदल ही चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उन पर हमला बोला और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग के दौरान प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह के अलावा उनके बॉडीगार्ड अभय सिंह और एक अन्य ग्रामीण आलोक रंजन को भी गोलियां लगी हैं।

Newstrack
Published on: 24 Oct 2020 5:41 PM GMT
बिहार में मतदान से पहले तड़तड़ाईं गोलियां, प्रत्याशी की हत्या, मारा गया एक हमलावर
X
बिहार में पहले चरण के मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही गोलियों की तड़तड़ाहट भी शुरू हो गई है। एक प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

अंशुमान तिवारी

पटना: बिहार में पहले चरण के मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही गोलियों की तड़तड़ाहट भी शुरू हो गई है। बिहार में शिवहर विधानसभा क्षेत्र से जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की शनिवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने जिस समय इस घटना को अंजाम दिया उस समय श्रीनारायण सिंह चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। हालांकि बाद में प्रत्याशी के समर्थकों ने एक हमलावर को पकड़ लिया और उसे पीट पीट कर मार डाला। प्रत्याशी पर फायरिंग करने वाले दूसरे हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चुनाव प्रचार करते समय हमला

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। वे अपने समर्थकों के साथ पैदल ही चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उन पर हमला बोला और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग के दौरान प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह के अलावा उनके बॉडीगार्ड अभय सिंह और एक अन्य ग्रामीण आलोक रंजन को भी गोलियां लगी हैं।

सभी प्रत्याशी जुटे हैं चुनाव प्रचार में

शिवहर विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के दौरान 3 नवंबर को मतदान की तारीख तय की गई है। नाम वापसी की अंतिम तारीख खत्म होने के बाद शिवहर सीट से चुनाव मैदान में उतरे सभी प्रत्याशी हिंदी में धुआंधार प्रचार में जुटे हुए हैं। अब यहां मतदान स्थगित होना तय माना जा रहा है।

Shot Dead

ये भी पढ़ें...महबूबा के बयान पर भाजपा का बड़ा हमला, सेक्युलर लॉबी की चुप्पी पर उठाए सवाल

प्रत्याशी ने रास्ते में तोड़ दिया दम

सूत्रों के मुताबिक हमलावरों की गोली से घायल होने के बाद श्रीनारायण सिंह को उनके समर्थक तुरंत गाड़ी पर लाद कर शिवहर सदर अस्पताल ले गए। उनकी स्थिति काफी गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें सीतामढ़ी रेफर कर दिया। पुलिस श्रीनारायण सिंह को लेकर सीतामढ़ी जा रही थी मगर रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

वैसे जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह के खिलाफ भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वे शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के नया गांव के रहने वाले थे। वह नया गांव पंचायत के मुखिया भी रह चुके थे। इसके साथ ही वे जिला परिषद के सदस्य भी चुने गए थे।

ये भी पढ़ें...स्कूलों पर बड़ा ऐलान: अभी इतने दिन रहेंगे बंद, सरकार ने लिया ये फैसला

घटनास्थल से पिस्तौल बरामद

तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने श्रीनारायण सिंह की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उन पर फायरिंग करने वाले बदमाशों में भी एक मारा गया है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से एक पिस्तौल बरामद की गई है।

उन्होंने कहा कि सीतामढ़ी और शिवहर एसपी की संयुक्त टीम बनाकर अपराधियों की पहचान का काम तेज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना से गैंगवार की आशंका है। इसलिए पुलिस को तेजी से कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें...नेपाल के कई इलाकों पर चीन ने किया कब्जा, भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट

चुनाव मैदान में उतरे कई अपराधी

बिहार विधानसभा चुनाव में हमेशा की तरह इस बार भी कई अपराधी चुनाव मैदान में उतरे हैं। विभिन्न सियासी दलों ने इस बार भी अपराधियों को टिकट देने में कोई संकोच नहीं किया है। सभी सियासी दलों का मकसद अधिक से अधिक सीटें जीतने का है और ऐसे में तमाम दावों के बावजूद सियासी दलों की ओर से दागी प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे गए हैं। चुनाव मैदान में कई ऐसे प्रत्याशी भी होते हैं जिनके खिलाफ गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story