×

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, इस दिन ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने शानदार प्रदर्शन कर फिर बहुमत हासिल किया। लेकिन नतीजे आने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने नई सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Monika
Published on: 13 Nov 2020 2:15 PM GMT
नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, इस दिन ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ
X
नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, सोमवार को ले सकते हैं शपथ

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने शानदार प्रदर्शन कर फिर बहुमत हासिल किया। लेकिन नतीजे आने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने नई सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है।

व्यवस्था तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे

हालांकि, अगली व्यवस्था तक नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे। सीएम नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों के दिए योगदान के लिए आभार जाताया है। उन्होंने कहा कि सभी मित्रो ने अच्छा काम किया। एनडीए विधायक दल की बैठक 15 नवंबर को होने वाली है और इसके बाद सभी विधायक राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

सोमवार को ले सकते हैं शपथ

नीतीश कुमार अब अगले हफ्ते के चौथे कार्यकाल के लिए बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, लेकिन ये शपथ ग्रहण किस दिन होगा इसकी जानकारी नही मिली है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि वह सोमवार को शपथ लेंगे।

ये भी पढ़ें: अयोध्या ने तोड़ा रिकॉर्ड: श्रीराम के स्वागत में योगी व राज्यपाल, हुआ ये बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री के रोप में मिला समर्थन

आपको बता दें, कि इस दिन 'भैया दूज' त्योहार मनाया जाएगा, जिसे शुभ दिन माना जाता है। नीतीश कुमार को दोबारा शपथ ग्रहण लेने से पहले उनको राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपना होगा। राजग के नवनिर्वाचित विधायकों की अभी बैठक नहीं हुई है। राजग ने उन्हें अभी अपना औपचारिक रूप से नेता की घोषित नहीं की है।हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने नीतीश को मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें: खास होगी मोदी दिवाली: जवानों के साथ मनाएंगे जश्न, दे सकते हैं सरप्राइज

ये भी पढ़ें:हनुमान जयंती आज: मंदिरों में विशेष तैयारियां, विशेष श्रृंगार के साथ होंगे विविध अनुष्ठान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story