Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

भारत माता के विरोधी एक साथ वोट मांगने आए हैं, इन्हें मुंहतोड़ जवाब दीजिए: PM मोदी

पीएम मोदी ने यहां अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पिछले दशक में हर घर गैस सिलेंडर पहुंचा, ये दशक पाइप से गैस पहुंचाने का है। पिछले दशक में गरीब को शौचालय मिला, अब पक्की छत देने का दशक है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 3 Nov 2020 7:07 AM GMT

भारत माता के विरोधी एक साथ वोट मांगने आए हैं, इन्हें मुंहतोड़ जवाब दीजिए: PM मोदी
X
आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

अररिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को बिहार में कुल दो सभाएं हैं। पीएम मोदी ने पहले अररिया के फारबिसगंज और उसके बाद सहरसा में रैली को संबोधित किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने यहां आरजेडी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। मोदी ने कहा कि पहले बिहार में मतदान के दौरान बूथ लूट लिए जाते थे। जनता के साथ केवल विश्वासघात किया जाता था।

मोदी ने कहा कि बिहार में जंगलराज वाले चाहते हैं कि लोग भारत माता की जय के नारे ना लगाएं,कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने से बुखार आ जाता है। अब भारत माता के विरोधी एक साथ होकर वोट मांगने आए हैं, ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दीजिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं कुछ दिनों में हर क्षेत्र में गया हूं, अभी दूसरे चरण के मतदान के जो ट्रेंड मिल रहे हैं उसने तस्वीर बिल्कुल साफ कर दी है।

पीएम ने कहा कि बिहार के लोग आत्मनिर्भर बिहार के लिए प्रतिबद्ध हैं और राज्य में फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज ने बिहार के साथ विश्वासघात किया, उसे बिहार के नागरिक अच्छी तरह जानते हैं। पीएम ने कहा कि गरीब-गरीब की बात करने वालों ने बिहार के गरीबों को चुनावों से दूर किया।

उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद एक बात साफ है बिहार की जनता ने डंके की चोट पर संदेश दे दिया है, बिहार में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। बिहार के लोगों ने जंगलराज और डबल युवराज को सिरे से नकार दिया है।

आज एनडीए के विरोध में जो खड़े हैं वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं। बिहार के लोगों को पता है कि कौन राज्य का विकास करेगा और कौन परिवार का विकास करेगा।

उन्होंने कहा कि आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है, इस बार बंपर वोटिंग हो रही है। आज बिहार के लोगों ने देश ही नहीं पूरे विश्व को संदेश दिया है। जब कोरोना की वजह से दुनिया में हड़कंप मचा है लेकिन बिहार के लोग उत्साह के साथ वोटिंग कर रहे हैं, ऐसे में लोगों को विचार करना चाहिए। पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को ऐसी परिस्थिति में चुनाव कराने पर बधाई दी।

Narendra Modi बिहार की रैली में बोले पीएम मोदी-परिवारवाद हार रहा है और विकास जीत रहा है(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…ट्रंप या बिडेन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव आज, पूरी दुनिया की टिकीं निगाहें

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला

अररिया में पीएम मोदी ने आरजेडी और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ गरीब-गरीब नाम की माला जपते हैं और अपना महल बनाते हैं। कुछ लोग सिर्फ अपने कुनबे के लिए करते हैं।

ये लोग आपका दर्द नहीं समझ पाएंगे। दशकों पहले कोसी पर जब पुल टूटा तो फिर बन नहीं पाया था, लेकिन हमारी सरकार ने इसे पूरा किया। पीएम मोदी ने कहा कि पहले बिहार को पहचान अलग तरीकों से थी, यहां राज करने वालों ने बिहार का बुरा हाल किया था।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलकर देश को सपना दिखाया था, कांग्रेस वाले पहले बोलते थे गरीबी हटाएंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, OROP लागू करेंगे।

कांग्रेस ने बातें बहुत की, लेकिन एक भी काम नहीं किया। आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिला दें तो कांग्रेस के पास सौ सांसद भी नहीं है। कई राज्यों में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है। यूपी-बिहार में कांग्रेस चौथे-पांचवे नंबर पर है और किसी का कुर्ता पकड़कर बचने की कोशिश में है।

Narendra Modi बिहार की रैली में बोले पीएम मोदी-परिवारवाद हार रहा है और विकास जीत रहा है(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…चीन की खतरनाक मिसाइल: खतरे में ये बड़े देश, मचा सकती है तबाही

बिहार में घोटाले की हो रही हार

पीएम मोदी यही नहीं रुके बल्कि आरजेडी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आज बिहार में परिवारवाद हार रहा है, रंगबाजी-रंगदारी हार रही है और विकास जीत रहा है।

आज बिहार में अहंकार-घोटाला हार रहा है और परिश्रम जीत रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वो दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को मजाक बनाकर रख दिया गया था।

इनके लिए चुनाव का मतलब हिंसा, हत्याएं और बूथ कैप्चरिंग था। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि तब मत छीन लिया जाता था और वोटों की लूट होती थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में महिलाएं में आज मोदी के साथ चलने को तैयार है। अगर बिहार में पहले जैसे हालात होते तो गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन नहीं पाता।

पीएम मोदी बोले कि पिछले एक दशक में नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार विकास की ओर आगे बढ़ा है, आने वाला दशक बिहार की आकांक्षाओं को पूरा करने का वक्त है। पिछले दशक में बिहार के हर घर में बिजली पहुंची, अब ये दशक बिहार को 24 घंटे जगमगाने का है।

पीएम मोदी ने गरीबों से किया पक्के घर का वादा

उन्होंने अररिया की सभा में ये भी कहा कि जो लोग समाज को बांटकर सत्ता हथियाना चाहते हैं, उनसे अलर्ट रहने की आवश्यकता है।

बिहार में लाखों लोगों को पक्का घर मिल रहा है, कुछ लोगों का घर अभी बन रहा है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा। कुछ लोगों को इस बात से परेशानी है कि मोदी चुनाव क्यों जीतता है। पीएम ने कहा कि मोदी माताओं-बहनों की सेवा कर रहा है, इसलिए उसे स्नेह मिलता है।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पिछले दशक में हर घर गैस सिलेंडर पहुंचा, ये दशक पाइप से गैस पहुंचाने का है। पिछले दशक में गरीब को शौचालय मिला, अब पक्की छत देने का दशक है।

बिहार को फिर डबल इंजन की ताकत मिलेगी तो यहां का विकास पहले से भी तेज गति से होगा। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में आज बिना किसी भेदभाव के लोगों को विकास का लाभ मिल रहा है, सरकार की ओर से गैस सिलेंडर, शौचालय, आयुष्मान भारत जैसी मदद गरीबों तक बिना किसी बाधा के पहुंच रही है।

ये भी पढ़ें…बड़ी चेतावनी हो जाएं सावधानः अगले दो साल रहेगा कोरोना, डब्ल्यूएचओ का एलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story