×

हजार FIR दर्ज: नहीं बचेंगे मुंगेर हिंसा के दोषी, चप्पा-चप्पा छान रही पुलिस

उपद्रवीयों द्वारा गाड़ी को आग लगाने के बाद थाने के अंदर घुस गए और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से 140 जिंदा कारतूस लूट लिए। दंगाईयों ने एसएलआर के 100 जिंदा कारतूस और इंसास राइफल के 40 जिंदा कारतूस पुलिस थाने से लूट लिए।

Newstrack
Published on: 31 Oct 2020 1:24 PM GMT
हजार  FIR दर्ज: नहीं बचेंगे मुंगेर हिंसा के दोषी, चप्पा-चप्पा छान रही पुलिस
X
हजार FIR दर्ज: नहीं बचेंगे मुंगेर हिंसा के दोषी, चप्पा-चप्पा छान रही पुलिस

बिहार: बिहार विधानसभा चुनाव के बीच मुंगेर दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुए बवाल के बाद हिंसा हुई थी। मुंगेर में 27 तारीख की रात गोलीकांड भी हुआ था जिससे गुस्साए लोग गुरुवार को सड़क पर उतर आए और उन्होंने पूरब सराय थाने में आग लगा दी थी। इस आगजनी के बाद हालात बेकाबू हो गए। अब इस मामले में चुनाव आयोग द्वारा भी कार्रवाई की गई है। अब इस पूरे मामले में विभिन्न थानों में 5 FIR दर्ज की गई है।

आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई

बता दें कि मुंगेर गोलीकांड के विरोध में गुरुवार (29 अक्टूबर) को आक्रोशित लोगों ने शहर में जमकर बवाल मचाया था और कई थानों में आगजनी और पत्थरबाजी हुई थी। मुंगेर के डीआईजी मनु महराज ने कहा कि 12 नामजद सहित हजार अज्ञात लोगों पर आईपीसी की धारा 332 ,333 ,353 ,307 तथा 27(A) आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है।

DIG Manu Maharaj

कुछ लोगों की पहचान कर ली गई

मनु महाराज ने बताया कि 29 अक्टूबर को आगजनी और तोड़फोड़ के संबंध में 5 एफआईआर दर्ज की गईं। कुछ लोगों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी के आधार पर जांच चल रही है। हम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।

ये भी देखें: कानपुर देहात: जिला न्यायालय में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मनाई गई जयंती

गौरतलब है कि घटना में हुई फायरिंग के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए थे। वे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। यहां इन लोगों ने हंगामा किया। पुलिस कार्यालय के आगे लगे बोर्ड को भी उखाड़ फेंका। प्रदर्शनकारियों का हुजूम पूरब सराय थाने पहुंचा। थाने के सामने खड़ी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

Munger violence-2

ये भी देखें: अखिलेश का पलटवारः बीजेपी के साथ मिल गए लोग, कर दिया बेनकाब

थाने से 140 जिंदा कारतूस लूट लिए गए

उपद्रवीयों द्वारा गाड़ी को आग लगाने के बाद थाने के अंदर घुस गए और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से 140 जिंदा कारतूस लूट लिए। दंगाईयों ने एसएलआर के 100 जिंदा कारतूस और इंसास राइफल के 40 जिंदा कारतूस पुलिस थाने से लूट लिए। पूरब सराय थाने के प्रभारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि दंगाईयों ने थाने में घुसकर काफी सारे दस्तावेजों को आग के हवाले कर दिया और 140 जिंदा कारतूस लेकर भाग गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story