×

बिहार चुनाव: राहुल-प्रियंका करेंगे रैली, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक आज

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हालांकि राजद नेता तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व पर सहमति जता दी है लेकिन चुनावी माहौल बनाने के लिए कांग्रेस प्रत्‍याशियों को राहुल और प्रियंका का इंतजार है।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 5:30 AM GMT
बिहार चुनाव: राहुल-प्रियंका करेंगे रैली, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक आज
X
बिहार चुनाव: राहुल-प्रियंका करेंगे रैली, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक आज (social media)

लखनऊ: बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी और राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की आधा दर्जन से ज्‍यादा वर्चुअल रैली आयोजित की जाएंगी। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज होने जा रही है। इस बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीति को भी अंतिम रूप दिया जाएगा। राहुल गांधी अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत 23 अक्‍टूबर को नवादा की रैली से करेंगे।

ये भी पढ़ें:खूब नाचे डोनाल्ड ट्रंप: चुनावी रैली में हुआ कुछ ऐसा, फैंस के लिए यादगार बना लम्हा

चुनाव में कांग्रेस ने हालांकि राजद नेता तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व पर सहमति जता दी है

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हालांकि राजद नेता तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व पर सहमति जता दी है लेकिन चुनावी माहौल बनाने के लिए कांग्रेस प्रत्‍याशियों को राहुल और प्रियंका का इंतजार है। बिहार चुनाव में कांग्रेस के उत्‍तर प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू की डिमांड भी हो रही है। उन्‍हें पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के जिलों से सटे इलाकों में प्रभावशाली माना जा रहा है।

कांग्रेस ने फिलहाल राहुल और प्रियंका गांधी की रैलियों का कार्यक्रम तय किया है। चुनाव प्रचार रणनीति को भी अंतिम रूप देने में जुटी पार्टी चाहती है कि इन दो वरिष्‍ठ नेताओं के आकर्षण का चुनाव में फायदा लिया जाना चाहिए। इसी लिहाज से कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी चुनाव में छह रैलियों को संबोधित करेंगे।

bihar-elections bihar-elections (social media)

इसकी शुरुआत 23 अक्‍टूबर को नवादा की रैली से हो सकती है। इनमें से दो रैलियों में प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हो सकती हैं। इसके साथ पार्टी आठ से दस वर्चुअल रैलियां भी करने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने बिहार में ‘बोले बिहार-बदले सरकार’ प्रचार भी शुरू किया है।

बिहार में पहले चरण के लिए नामांकन खत्म हो चुका है

बिहार में पहले चरण के लिए नामांकन खत्म हो चुका है। चुनाव प्रचार में राजद और जदयू ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। बिहार में कांग्रेस 70 सीट पर चुनाव लड़ रही है लेकिन अभी तक कांग्रेस पहले चरण को छोड1कर बाकी चरणों के लिए अपने उम्मीदवार तय नहीं कर पाई। बिहार में कांग्रेस ने अभी तक केवल 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें:महिला सुरक्षा के खोखले दावेः मनचलों से तंग आई नाबालिग, कुए में कूद कर दी जान

पार्टी के पदाधिकारी दावा कर रहे हैं कि बाकी प्रत्याशियों का ऐलान भी जल्‍द ही हो जाएगा। बाकी 49 उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बुधवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उम्मीदवारों के पैनल को अंतिम रूप दिया जा चुका है। बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। ताकि, वह प्रचार शुरू कर सकें।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story