×

Bihar Election Results: RJD का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, EC ने दी सफाई

चुनाव के नतीजों को लेकर RJD ने नितीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है। RJD का कहना है कि चुनाव के नतीजों में गड़बड़ी की जा रही है। जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दिए जा रहे।

Monika
Published on: 10 Nov 2020 5:16 PM GMT
Bihar Election Results: RJD का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, EC ने दी सफाई
X
RJD ने लगाया नितीश सरकार पर बड़ा आरोप

बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। चुनाव के नतीजों को लेकर RJD ने नितीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है। RJD का कहना है कि चुनाव के नतीजों में गड़बड़ी की जा रही है। जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दिए जा रहे है। RJD ने यह भी आरोप लगाया कि सुशील मोदी और नीतीश कुमार नतीजे प्रभावित करने के लिए अधिकारियों पर दबाव बना रहे हैं।

RJD का ट्वीट

RJD ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि- क़रीब 10 सीटों पर नीतीश प्रशासन गिनती में देरी कर रहा है। जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहा है। CM आवास में बैठकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी CM के प्रधान सचिव से सभी DM और RO को फ़ोन करवाकर नज़दीकी लड़ाई वाली सीटों के पक्ष में फ़ैसला दिलाने का दबाव बनवा रहे हैं।

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में लिखा गया कि -नीतीश कुमार, सुशील मोदी इत्यादि मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में बैठ सभी जिलाधिकारियों पर दबाव बना सख़्त निर्देश जारी करवा रहे है कि महागठबंधन को कैसे भी 105-110 सीटों पर रोको। किसी भी परिस्थिति में हम जनमत की लूट नहीं होने देंगे।



आरजेडी के आरोपों पर EC की सफाई

चुनाव आयोग ने आरजेडी के आरोपों पर कहा कि EC कभी भी किसी के दबाव में काम नहीं करता है। सभी अधिकारी ईमानदारी से बिहार चुनाव की घोषणा का काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…15 सीटों पर टक्कर: कुछ भी हो सकता है फैसला, अभी बदलेगा समीकरण

मनोज झा ने भी लगाए आरोप

RJD नेता मनोज झा ने भी नितीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि नतीजा बदल रहा है महाराजगंज त्रिवेणीगंज कटिहार कई ऐसी जगह पर सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है और टालमटोल किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहां कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री केवल चंद घंटों के लिए हैं। जिसके चलते अपने सर पर और कलंक मत पोते।

ये भी पढ़ें…भाजपा की बल्ले-बल्ले: तीनों राज्यों में मचाया धमाल, फिर चला मोदी जादू

उन्होंने आगे कहा कि वह कितनी भी कोशिश कर लें जीन RJD की ही होगी।चेतावनी देते हुए मनोज झा ने कहा कि कितना भी विलंब कर लो बस आग्रह है कि प्रशासन के तमाम लोग इस बात को समझें।करीब 10 सीटों पर प्रशासन गिनती में देरी कर रहा है।नीतीश कुमार अब बस कुछ घंटों के लिए मुख्यमंत्री हैं, इसलिए प्रशासन का इस्तेमाल कर ज़्यादती न की जाए।

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story