×

15 सीटों पर टक्कर: कुछ भी हो सकता है फैसला, अभी बदलेगा समीकरण

बिहार के जिन 15 सीटों पर सबसे ज्यादा घमासान मचा हुआ है उनमें राजद महागठबंधन और भाजपा जदयू गठबंधन दोनों बराबरी पर मोर्चा संभाल रहे हैं। उन सीटों पर हर चरण की मतगणना के साथ ही रुझान बदल रहे हैं ऐसे में फैसला अंत समय तक ही मिलना संभव है।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 2:18 PM GMT
15 सीटों पर टक्कर: कुछ भी हो सकता है फैसला, अभी बदलेगा समीकरण
X
बिहार के जिन 15 सीटों पर सबसे ज्यादा घमासान मचा हुआ है उनमें राजद महागठबंधन और भाजपा जदयू गठबंधन दोनों बराबरी पर मोर्चा संभाल रहे हैं।

अखिलेश तिवारी

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना में बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं विधानसभा की कम से कम 15 ऐसी सीट हैं जिन पर बेहद नजदीकी मुकाबला देखने को मिल रहा है 30 से लेकर 1400 मतों के अंतर वाली इन सीटों पर आखिरी मत की गणना तक किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में परिणाम आ सकता है।

बिहार के जिन 15 सीटों पर सबसे ज्यादा घमासान मचा हुआ है उनमें राजद महागठबंधन और भाजपा जदयू गठबंधन दोनों बराबरी पर मोर्चा संभाल रहे हैं। उन सीटों पर हर चरण की मतगणना के साथ ही रुझान बदल रहे हैं ऐसे में फैसला अंत समय तक ही मिलना संभव है बहुत मुमकिन है कि जो रुझान अभी दिखाई दे रहे हैं परिणाम उससे अलग हो। ऐसे में इन सीटों पर परिणाम देर रात तक की आना संभव है।

इन सीटों पर एनडीए चल रहा आगे

बिस्फी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के हरी भूषण कुमार 429 वोट से आगे चल रहे हैं जबकि उनके बीच गई राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी डॉक्टर फैयाज अहमद डटे हुए हैं। इसी तरह बखरी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के राम शंकर पासवान सीपीआई के सूर्यकांत पासवान से केवल 180 मतों से बढ़त बनाए हुए हैं बरबीघा सीट पर भी जेडीयू के सुदर्शन कुमार कांग्रेश के गजानंद सही से केवल 505 मत आगे हैं।

Bihar Election Results

ये भी पढ़ें...क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर: रखा हुआ था अंदर इंसान का दिल, फिर जो हुआ हिल गए लोग

चकाई सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार सावित्री देवी को निर्दलीय उम्मीदवार सुमित कुमार सिंह से मुकाबला करना पड़ रहा है सुमित कुमार सिंह 1155 मतों से आगे चल रहे हैं पर पट्टा सीट पर जदयू के डॉक्टर संजीव कुमार आगे हैं राष्ट्रीय जनता दल के दिगंबर प्रसाद तिवारी 497 मतों से उनका पीछा कर रहे हैं।

सिमरी बख्तियारपुर सीट पर वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी को आरजेडी के युसूफ सलाहुद्दीन से कड़ी टक्कर मिल रही है मुकेश सहनी केवल 81 मतों से आगे चल रहे हैं। बहादुरपुर सीट पर जनता दल यू प्रत्याशी मदन सहनी ने राजद प्रत्याशी रमेश चौधरी पर 536 मतों से बढ़त बना रखी है।

ये भी पढ़ें...स्वतंत्रदेव-बसंल की जोड़ी हिट, छह महीने से हो रही थी उपचुनाव की तैयारी

इन सीटों पर महागठबंधन को मिल रही है टक्कर

बाजपट्टी सीट पर राजद के मुकेश यादव को जदयू की डॉक्टर रंजू गीता से कड़ी टक्कर मिल रही है वह केवल 630 मतों से आगे चल रहे हैं। छपरा सीट पर राजद के रणधीर कुमार सिंह को भाजपा के डॉ सी डॉक्टर सीएन गुप्ता से कड़ा मुकाबला करना पड़ रहा है वह केवल 1415 मतों से आगे चल रहे हैं। इसी तरह डेहरी सीट पर राजद प्रत्याशी फतेह बहादुर सिंह को बीजेपी प्रत्याशी सत्य नारायण सिंह पर केवल 81 मत की बढ़त मिली हुई है। करगहर सीट पर कांग्रेस के संतोष कुमार मिश्रा को जदयू के बक्शीश सिंह से 726 वोट की बढ़त के साथ मुकाबला करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें...EVM को खराब बताने वाले नेताओं को चिदंबरम की सलाह, कह दी ये बड़ी बात

खगरिया सीट पर भी कांग्रेस के छत्रपति यादव की स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती है वह केवल 92 मतों की बढ़त से जदयू की पूनम देवी को टक्कर दे रहे हैं। रामगढ़ सीट पर राजद के सुधाकर सिंह केवल 189 बीएसपी प्रत्याशी अंबिका सिंह से आगे चल रहे हैं सिद्धेश्वर सीट पर राजद के चंद्रहास चौपाल को जदयू के रमेश ऋषि देवी से महज 30 मतों की बढ़त मिली है जबकि सिवान सीट पर राजद के अवध बिहारी चौधरी को बीजेपी के ओम प्रकाश यादव से कड़ी टक्कर मिल रही है अब तक उन्हें केवल 147 ज्यादा मत मिले हैं।

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story