×

लालू यादव के एक काॅल से बिहार में मचा सियासी बवाल, सुशील मोदी का बड़ा आरोप

सुशील मोदी की ओर से जो ऑडियो जारी किया गया है, उसमें लालू यादव की ओर से बीजेपी विधायक को कहा जा रहा है कि वो स्पीकर के चुनाव के वक्त अनुपस्थित हो।

Newstrack
Published on: 25 Nov 2020 6:40 AM GMT
लालू यादव के एक काॅल से बिहार में मचा सियासी बवाल, सुशील मोदी का बड़ा आरोप
X
शिकायत पत्र स्वीकार करने के दौरान थाना प्रभारी की ओर से भरोसा दिलाया गया था कि वह इस मामले में उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त कर विधि सम्मत कार्रवाई करेंगे।

बिहार: बिहार में चुनाव के नतीजे आ गए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर बड़ा आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने दावा किया है कि लालू यादव ने जेल से ही भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक को फोन कर उनके साथ आने का लालच दिया। बिहार विधानसभा में स्पीकर पद के लिए चुनाव होना है, उससे पहले ये सियासी हलचल तेज हो गई है।

सुशील मोदी की ओर से ऑडियो जारी कर दावा किया गया है कि लालू यादव ने जेल से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ललन पासवान को फोन किया, मंत्री पद का लालच दिया और उनके साथ आने को कहा। लल्लन पासवान बिहार की पीरपैंती विधानसभा सीट से विधायक हैं।

सेवादार मोहम्मद इरफान के फोन से लालू ने विधायक से बात की

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के भाजपा विधायक ललन पासवान के बीच फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि रिम्स स्थित केली बंगला में इलाजरत लालू प्रसाद के सेवादार मोहम्मद इरफान के फोन से लालू ने विधायक से बात की और स्पीकर के चुनाव में अब्सेंट होने को कहा। हालांकि, झारखंड राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव इसके पीछे षड्यंत्र करार देते हैं। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऑडियो को लेकर जो बातें कही जा रही है उसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है।

ऑडियो में क्या है?

सुशील मोदी की ओर से जो ऑडियो जारी किया गया है, उसमें लालू यादव की ओर से बीजेपी विधायक को कहा जा रहा है कि वो स्पीकर के चुनाव के वक्त अनुपस्थित हो। बोल दो कि कोरोना हो गया है। जवाब में बीजेपी विधायक की ओर से कहा गया है कि वो पार्टी में हैं, ऐसे में दिक्कत होगी।

[playlist type="video" ids="716748"]

ये भी देखें: बिहार: विधानसभा सत्र की हंगामेदार शुरुआत, ‘हिन्दुस्तान’ शब्द पर छिड़ी बहस

राजेश यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष, झारखंड

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रिम्स के केली बंगला में इलाजरत है। झारखंड की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा शुरू से ही लालू प्रसाद को होटवार से rims शिफ्ट किए जाने का विरोध करती रही है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा कहते हैं कि यह गंभीर मसला है की केली बंगला से बिहार सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है।

[playlist type="video" ids="716752"]

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा

आपको बता दें कि लालू प्रसाद के प्रमुख सेवादार मोहम्मद इरफान राजद अध्यक्ष के साथ पूरे दिन साए की तरह मौजूद रहते हैं। बताया जा रहा है कि इरफान के ही फोन से लालू प्रसाद ने विधायक से संपर्क किया है। हम आपको मोहम्मद इरफान का पुराना वीडियो दिखाते और सुनाते हैं ताकि आपको यकीन हो जाए कि लालू प्रसाद से बात करने से पहले मोहम्मद इरफान ने ही विधायक को राजद अध्यक्ष के बारे में बताया कि साहब बात करना चाहते हैं।

[playlist type="video" ids="716750"]

ये भी देखें: बिहार विधानसभा का सत्र आज से, शपथ के बाद विपक्ष के हंगामे के आसार

गौरतलब है कि बिहार में इस बार विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव होना है। एनडीए के लिए बीजेपी की ओर से विजय सिन्हा और विपक्ष की ओर से राजद के अवध बिहारी चौधरी मैदान में हैं। बिहार में ऐसा करीब 5 दशक के बाद हो रहा है, जब स्पीकर पद के लिए चुनाव हो रहा हो।

रिपोर्ट- शाहनवाज, रांची

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story