×

बिहार में गरजेंगी माया: चुनाव में बसपा सुप्रीमों कल से करेंगी जनसभाओं का आगाज

भभुआ की जनसभा में बसपा सुप्रीमों के साथ रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा भी जनसभा को संबोधित करेंगे तो समाजवादी जनता दल के मुखिया देवेंद्र यादव भी मंच पर होंगे।

Newstrack
Published on: 22 Oct 2020 8:18 AM GMT
बिहार में गरजेंगी माया: चुनाव में बसपा सुप्रीमों कल से करेंगी जनसभाओं का आगाज
X
बिहार में गरजेंगी माया: चुनाव में बसपा सुप्रीमों कल से करेंगी जनसभाओं का आगाज (Photo by social media)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती कल शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में दो जनसभायें करेंगी।

ये भी पढ़ें:मोदी सरकार का तीसरा राहत पैकेजः इन्हें मिलेगी सौगात. आएगी इकनॉमी में जान

इसमे पहली जनसभा रोहतास जिलें में करगहर के जगजीवन स्टेडियम में होगी जबकि दूसरी जनसभा कैमूर जिलें में भभुआ के हवाई अड्डा मैदान में होगी। भभुआ की जनसभा में बसपा सुप्रीमों के साथ रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा भी जनसभा को संबोधित करेंगे तो समाजवादी जनता दल के मुखिया देवेंद्र यादव भी मंच पर होंगे।

बसपा सुप्रीमों मतदाताओं से उनके गठबंधन को वोट देने की अपील करेंगी

जहां बसपा सुप्रीमों मतदाताओं से उनके गठबंधन को वोट देने की अपील करेंगी। मायावती अपने दलित वोट बैंक को खासतौर पर एकजुट करने की कोशिश करेंगी और साथ ही यूपी की हाथरस जैसी घटनाओं का उदाहरण देते हुए भाजपा को दलित विरोधी करार देने का प्रयास कर सकती है तो नीतीश कुमार के 15 साल के शासन की कमियों की ओर जनता का ध्यान खीचेंगी। इसके अलावा मायावती के निशाने पर राजद का महागठबंधन भी होगा। जिसके लिए वह लालू यादव के पुराने कार्यकाल के मामलों का जिक्र कर सकती है।

Bihar-Vidhansabha (Photo by social media)

बिहार विधानसभा चुनाव में ग्रैंड यूनाइटेड सेक्यूलर फ्रंट के उम्मीदवारों की जीत दिलाने के लिए बसपा सुप्रीमों मायावती, एआइएमआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और समाजवादी जनता दल के मुखिया देवेंद्र प्रसाद यादव अपने-अपने प्रभाव वाले इलाकों में ज्यादा से ज्यादा चुनाव प्रचार करेंगे। इसके लिए विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा चुका है। बसपा सुप्रीमों मायावती की मंशा उत्तर प्रदेश से सटे बिहार के जिलों में रैलियां कर दलित वोटों को एकजुट करने की हैं।

ये भी पढ़ें:जल्द करें अपडेट: हमलावरों के हाईजैक से बचें, Google ने किया सतर्क

मायावती ने बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए उपेन्द्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से गठबंधन किया है

बता दे कि बसपा सुप्रीमों मायावती ने बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए उपेन्द्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से गठबंधन किया है। ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट के नाम से बने इस गठबंधन में असुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम, पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव का समाजवादी जनता दल, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी तथा जनतांत्रिक सोशलिस्ट पार्टी समेत कुल 06 दल शामिल है। इस गठबंधन में सीटों का बंटवारा भी हो चुका है। जिसके तहत रालोसपा 104, बसपा 80, एआईएमआईएम 24, समाजवादी जनता दल 25, भासपा और जनतांत्रिक सोशलिस्ट पार्टी 05-05 सीटों पर चुनाव लडेंगी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story