×

लालू को तगड़ा झटका: पार्टी में मची अफरा-तफरी, दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ

बिहार में विधानसभा चुनाव आने से पहले राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है। नेताओं का दलबदल करने का सिलसिला अब तेजी पकड़ता जा रहा है। ऐसे में ताजा जानकारी मिली है कि लालू प्रसाद यादव के समधी रिश्तेदार चंद्रिका राय राष्ट्रीय जनता दल (राजद पार्टी) छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का दामन थामने जा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 11:36 AM GMT
लालू को तगड़ा झटका: पार्टी में मची अफरा-तफरी, दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ
X
लालू को तगड़ा झटका: पार्टी में मची अफरा-तफरी, दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव आने से पहले राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है। नेताओं का दलबदल करने का सिलसिला अब तेजी पकड़ता जा रहा है। ऐसे में ताजा जानकारी मिली है कि लालू प्रसाद यादव के समधी रिश्तेदार चंद्रिका राय राष्ट्रीय जनता दल (राजद पार्टी) छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का दामन थामने जा रहे हैं। साथ ही चंद्रिका राय के अलावा 2 अन्य विधायक भी जेडीयू पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। खबर ये तीनों विधायक कल यानी गुरुवार को जेडीयू में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें... दिल्ली में हाहाकार: 4 घंटे में मच गई तबाही, लोगों में भयंकर गुस्सा

कल होंगे शामिल

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी और पार्टी विधायक चंद्रिका राय सहित 2 अन्य विधायक पार्टी छोड़ कर गुरुवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होंगे।

ऐसे में लालू के समधी चंद्रिका राय के साथ जो 2 अन्य विधायक जेडीयू में कल शामिल होंगे उनके नाम फराज फातमी और जयवर्धन यादव है।

Chandrika Rai

इससे पहले सोमवार को जदयू के निष्कासित मंत्री व विधायक श्याम रजक ने एक तरफ राजद का दामन थाम लिया था, वहीं दूसरी तरफ जदयू ने राजद से एक के बदले तीन विधायकों वाले अंदाज में बदला लिया।

ये भी पढ़ें...उलझा बस किडनैपिंग मामला: फेल हुई यूपी पुलिस, सीएम योगी ने दिये सख्त निर्देश

राजद ने भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया

जीं हां राजद छोड़कर जदयू में शामिल होने वाले तीनों विधायकों को ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव और संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार की उपस्थिति में जदयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता देते हुए जदयू का सदस्य बना लिया गया।

साथ ही जदयू में शामिल होनेवाले इन तीनों विधायकों को राजद ने भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इन विधायकों में महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और अशोक कुमार शामिल हैं। हालांकि महेश्वर प्रसाद यादव पहले से ही पार्टी से असंतुष्ट चल रहे थे। लेकिन कई बार उन्होंने पार्टी लाइन से बाहर निकल कर काम भी किया था।

ये भी पढ़ें...शुरू ताबड़तोड़ छापेमारी: तबलीगी जमात पर ED का शिकंजा, हुई बड़ी कार्रवाई

Newstrack

Newstrack

Next Story