×

शुरू ताबड़तोड़ छापेमारी: तबलीगी जमात पर ED का शिकंजा, हुई बड़ी कार्रवाई

तबलीगी जमात केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज यानी बुधवार को 20 जगहों पर छापेमारी की है। इन सभी जगहों से तबलीगी जमात मामले से जुड़े अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज किए गए हैं।

Shreya
Published on: 19 Aug 2020 10:11 AM GMT
शुरू ताबड़तोड़ छापेमारी: तबलीगी जमात पर ED का शिकंजा, हुई बड़ी कार्रवाई
X
Tabligi Jamaat Case

नई दिल्ली: दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। तबलीगी जमात केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज यानी बुधवार को 20 जगहों पर छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज दिल्ली में सात जगहों, मुंबई में पांच जगहों, अंकेश्वर में एक जगह और कोच्चि में तीन जगहों पर छापेमारी की है। बता दें कि ED दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: रेलवे का एक और कमाल, छत पर तैयार ओएचई की सर्विलांस सिस्टम

अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस किए गए सीज

बता दें कि इन सभी जगहों से तबलीगी जमात मामले से जुड़े अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज किए गए हैं। दिल्ली के ठिकानों में एक ठिकाना जाकिर नगर भी शामिल है, यह इलाका काफी अहम है, क्योंकि ये वो इलाका है जहां पर तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) का हेडक्वार्टर मौजूद है। इसके अलावा कोच्चि की तीन और एक अंकलेश्वर में रेड की गई है।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: रवि किशन बोले-बॉलीवुड में Nepotism के कारण हटाना पड़ा शुक्ला सरनेम

maulana saad

दिल्ली के जाकिर नगर स्थित आवास पर नहीं है मौलाना साद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद अपने दिल्ली के जाकिर नगर स्थित आवास पर नहीं है। मौलाना साद की लोकेशन फिलहाल यूपी में बताई जा रही है। लेकिन ED परिवार के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: आगरा से अगवा बस इटावा में बरामद, रिश्तेदार बोले- फाइनेंस नहीं थी बस

jamaat

ED मरकज की फंडिंग की कर रहा जांच

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ED) भारत दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज की फंडिंग की जांच कर रहा है।तबलीगी जमात ही विदेशियों के जरिए धार्मिक सम्मेलन आयोजित कराता है। गौरतलब है कि दिल्ली में तबलीगी जमात के मरकज से कोरोना मामले सामने आने के बाद ही कोरोना ग्राफ को बूस्ट मिला था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान हुआ आगे: चौंका दिया दुनिया भर के देशों को, इसे कैसे किया कंट्रोल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story