×

CM नीतीश ने कैमूर के ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैमूर जिले के मोहनिया में एनएच-2 पर नवनिर्मित ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ का उद्घाटन किया।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 5:34 PM GMT
CM नीतीश ने कैमूर के ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ किया उद्घाटन
X
CM नीतीश ने कैमूर के ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ किया उद्घाटन

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैमूर जिले के मोहनिया में एनएच-2 पर नवनिर्मित ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वीडियो फिल्म के माध्यम से अस्पताल के हिस्सों और उपकरणों को दिखाया गया है, ये काफी अच्छे हैं।

ये भी पढ़ें: बिहार चुनाव टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, बताई ये वजह

CM नीतीश ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ के उद्घाटन के लिए मैं विशेष तौर पर विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह को बधाई देता हूं, जिन्होंने अपनी पत्नी की स्मृति में इस अस्पताल का निर्माण कराया है। कुछ दिन पूर्व उनकी पत्नी का असामयिक निधन हो गया था, उस दौरान मैं इनके घर पर भी गया था। उन्होंने कहा कि इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 50 बेड की इन्डोर सुविधा है। यहां ओपीडी, जेनरल मेडिसीन, स्त्री रोग के इलाज, अल्ट्रासाउंड सहित अन्य जांच की सुविधाओं के साथ-साथ एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई है।

10 बेडों का आईसीयू वार्ड

इस अस्पताल में 10 बेडों का आईसीयू वार्ड भी बनाया गया है, जहां 6 जीवन रक्षक प्रणाली लगाए गए हैं। साथ ही बच्चों के इलाज के लिए 4 बेड के आईसीयू की अलग से व्यवस्था की गई है। स्त्री प्रसव के लिए बेहतर इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए 10 बेडों के आईसीयू का अलग से आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है, जहां जीवन रक्षक उपकरण प्रणाली की सुविधा उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: तेज प्रताप का ससुर चंद्रिका राय पर बड़ा हमला, बोले-उनकी कोई हैसियत नहीं

गरीबों के इलाज की सुविधा

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह का इस अस्पताल के निर्माण के प्रति एक संकल्प का भाव दिखा है, जिसमें गरीबों के इलाज की सुविधा रहेगी। मुझे पूरा भरोसा है कि अपने संकल्प के अनुरुप वे काम करेंगे। मेरी शुभकामनायें उनके साथ हैं। इस अस्पताल में सारी सुविधाएं एक जगह मिलने से लोगों को इलाज में सहूलियत होगी।

कार्यक्रम के दौरान वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, सभापति बिहार विधान परिषद अवधेश नारायण सिंह, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह, विधायक निरंजन राम, विधायक अशोक कुमार सिंह, पूर्व विधायक-सह-जदयू जिलाध्यक्ष, प्रमोद कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा मनोज जायसवाल, आलोक कुमार सिंह, रीना देवी मेमोरियल अस्पताल के निदेशक डॉ. अविनाश कुमार सिंह सहित अन्य चिकित्सकगण, कर्मचारीगण एवं गणमान्य व्यक्ति जुड़े हुए थे।

इस अवसर पर योजना एवं विकास विभाग के सचिव मनीष कुमार वर्मा, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: SC ने जताया आश्चर्य, कहा- जब माल व दुकानें खोल दीं तो मंदिरों पर पाबंदी क्यों

Newstrack

Newstrack

Next Story