×

बिहार में कौन मुख्यमंत्री: फैसला अब दीपावली बाद, हो जाएगा ऐलान

इससे पहले गुरुवार शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जनता मालिक है, अभी फाइनल नहीं हुआ है। सभी घटक दल आपस में बातचीत करेंगे

Newstrack
Published on: 13 Nov 2020 9:47 AM GMT
बिहार में कौन मुख्यमंत्री: फैसला अब दीपावली बाद, हो जाएगा ऐलान
X
बिहार में कौन मुख्यमंत्री: फैसला अब दीपावली बाद, हो जाएगा ऐलान (Photo by social media)

पटना: बिहार मुख्यमंत्री आवास में हुई एनडीए के घटक दलों की बैठक में अभी बिहार के अगले मुख्यमंत्री के संबंध में फैसला नहीं हो सका है। शुक्रवार को हुई बैठक के बाद नीतीश कुमार ने बताया कि विधायक दल का नेता चुनने के लिए 15 नवंबर को 12.30 बजे फिर से एनडीए के घटक दलों की बैठक होगी। आज की बैठक में जदयू से नीतीश कुमार, विजय चैधरी, विजेंद्र यादव और अशोक चैधरी ने हिस्सा लिया। भाजपा से सुशील मोदी, नित्यानंद राय, संजय जायसवाल और हम पार्टी से जीतनराम मांझी शामिल तथा वीआईपी से मुकेश सहनी शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें:काली की भयानक पूजा: तस्वीरें देख कांप उठेंगे आप, कभी नहीं देखा होगा ऐसा

जनता मालिक है, अभी फाइनल नहीं हुआ है

इससे पहले गुरुवार शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जनता मालिक है, अभी फाइनल नहीं हुआ है। सभी घटक दल आपस में बातचीत करेंगे। विधानमंडल दल की बैठक उसके बाद होगी। बातचीत के बाद ही तय होगा कि कैसे और क्या करना है। मुख्यमंत्री को लेकर फैसला एनडीए की बैठक में होगा।

ये भी पढ़ें:LOC पर ताबड़तोड़ हमला: तेजी से दनादन चल रही गोलियां, सेना हाई अलर्ट पर

एनडीए की बैठक में सरकार बनाने के सभी बिंदुओं पर बात होगी। हालांकि सूत्रों की माने तो एनडीए का सबसे बडे़ घटक दल भाजपा ने तय कर लिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे तथा उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी होंगे। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष का पद भी जदयू को दिया जायेगा। बता दे कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा को जदयू से ज्यादा सीटें मिली है और भाजपा के भीतर से मुख्यमंत्री भाजपा का होने की कुछ आवाजें भी उठी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले ही यह घोषणा कर चुके है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story