×

LOC पर ताबड़तोड़ हमला: तेजी से दनादन चल रही गोलियां, सेना हाई अलर्ट पर

पाकिस्तान ने एक बार फिर से LOC पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में मोर्टार दागे गए हैं। वहीं भारतीय सेना ने भी इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। 

Shreya
Published on: 13 Nov 2020 9:10 AM GMT
LOC पर ताबड़तोड़ हमला: तेजी से दनादन चल रही गोलियां, सेना हाई अलर्ट पर
X
पाकिस्तान ने दिवाली से पहले एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराने के मकसद से शुक्रवार को भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया।

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीमा पर अपनी नापाक हरकत दिखाई है। पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर से नियंत्रण रेखा पर नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश की गई है। दरअसल, पाकिस्तान ने LOC पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पड़ोसी मुल्क द्वारा जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में मोर्टार दागे गए हैं। वहीं भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों पर की गोलीबारी

बता दें कि उत्तरी कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में एलओसी से सटे अग्रिम इलाकों में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी शुरु कर दी। वहीं इस गोलीबारी से बचने के लिए कई लाेग सुरक्षित जगहों पर चले गए। भारतीय सेना ने भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। जानकारी के मुताबिक, उड़ी से लेकर गुरेज सेक्टर तक गोलाबारी हो रही है।

यह भी पढ़ें: पत्रकार से दहला देश: शव देख हर कोई कांप उठा, लोगों में दिख रहा आक्रोश

indian army पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन (फोटो- सोशल मीडिया)

इस हफ्ते लगातार पाकिस्तान ने की गोलीबारी

गौरतलब है कि इस हफ्ते पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सेना और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए लगातार फायरिंग की जाती रही है। अभी कल यानी गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने राजौरी और पुंछ जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया करते हुए मोर्टार दागे थे। सेना ने करीब नौ बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टरों में एलओसी पर मोर्टार दागे।

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी के बाथरूम में लगवाएं थे खुफिया कैमरे, करते थे ऐसा गंदा काम

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा Pak

सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बार बार मुंह की खाने के बाद भी वो भारतीय जवानों के खिलाफ नई-नई साजिश रचता रहता है। कभी वो एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन करता है तो कभी सेना को नुकसान पहुंचाने के लिए गोलीबारी करता रहता है। भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस साल छह अक्टूबर तक एलओसी और आईबी पर पाकिस्तान ने 3589 बार सीज फायर का उल्लंघन किया है। जबकि वर्ष 2019 में यह आंकड़ा 3168 था।

यह भी पढ़ें: सोने के कुत्ते की मूर्ती: 50 फुट है इसकी उंचाई, 24 कैरेट सोने से बनाया गया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story