×

छात्रों के लिए खुशखबरी: NEET-JEE 2020 परीक्षा पर ये फैसला, अब मिलेगी राहत

पूर्व मध्य रेलवे  ने छात्रों की परेशानी को देखते हुए 9  इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जिससे परीक्षा देने वाले छात्र सही समय पर एग्जाम सेंटर तक पहुंच सकें।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Sep 2020 4:10 AM GMT
छात्रों के लिए खुशखबरी: NEET-JEE 2020 परीक्षा पर ये फैसला, अब मिलेगी राहत
X
पूर्व मध्य रेलवे  ने छात्रों की परेशानी को देखते हुए 9  इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जिससे परीक्षा देने वाले छात्र सही समय पर एग्जाम सेंटर तक पहुंच सकें।

पटना: जेईई और नीट 2020 और एनडीए (NDA) परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है। जेईई मेन, नीट और एनडीए परीक्षाओं को ध्यान में रखकर पूर्व मध्य रेलवे ने परीक्षार्थियों को राहत दी है। पूर्व मध्य रेलवे ने छात्रों की परेशानी को देखते हुए 9 इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जिससे परीक्षा देने वाले छात्र सही समय पर एग्जाम सेंटर तक पहुंच सकें।

यह पढ़ें....हरदोई ट्रिपल मर्डर: 39 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा, इसलिए उतारा था मौत के घाट

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि कोरोना के कारण ट्रेन नहीं चल रही है। इस वजह से परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में परेशानी न हो पूर्व मध्य रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। 4 सितंबर से 15 सितंबर तक हर उन शहरों के लिए इंटरसिटी ट्रेनें चलाई जाएंगी जहां पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।



सीपीआरओ ने बताया कि सभी ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से किया जा सकेगा। उन्होंने साथ में यह भी जानकारी दी कि सभी ट्रेनों का ठहराव उन सारे जगहों पर होगा जो पहले से तय किए गए हैं।

यह पढ़ें...मोदी का ट्विटर हैक: PMO में मचा हड़कंप, हैकर्स ने मांगे बिटक्वाइन

ये ट्रेनें है..

03249 पटना भभुआ, 02568 पटना सहरसा,05550 पटना जयनगर, 05714 पटना कटिहार, 03249 पटना भभुआ, 3228 राजेंद्र नगर सहरसा, 03226 राजेंद्र नगर जयनगर, 03234 दानापुर राजगीर और 03206 पाटलिपुत्र सहरसा स्पेशल ट्रेन चलेगीय़ सभी ट्रेन अप डाउन दोनों तरफ से चलेगी।

जेईई मेन, नीट की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बिहार के सात शहरों में बनाए गए हैं। जेईई मेन की परीक्षा के लिए राजधानी पटना के साथ गया पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, आराम और मुजफ्फरपुर में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story