×

मैथमेटिक्स गुरु RK Srivastava का कमाल, जेईई एडवांस में भी जलवा बरकरार

बिहार के युवा गणितज्ञ मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव के लिए शिक्षा कोई ‘बजारू’ चीज नही है। वे छात्रों का भविष्य सवारने और कोचिंग संस्थानों को करारा जवाब देने के लिए पिछले 10 वर्षो से सिर्फ 1 रुपया गुरू दक्षिणा मे गणित की शिक्षा दे रहे है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 Oct 2020 5:09 AM GMT
मैथमेटिक्स गुरु RK Srivastava का कमाल, जेईई एडवांस में भी जलवा बरकरार
X
गुरुकुल का जीता जागता रूप है मगध सुपर 30, जिसके मार्गदर्शक है

पटना : बिहार का मान सम्मान को विश्व पटल पर बढ़ाने वाले मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव हजारों स्टूडेंट्स के आज रोल मॉडल हैं। सैकड़ों गरीब प्रतिभाओं के सपने को आईआईटी, एनआईटी, एनडीए, बीसीईसीई में सफलता दिलाकर लगा चुके है पंख। अमेरिकी विवि डॉक्टरेट भी मानद उपाधि से कर चुका है सम्मानित।

पिछले 10 वर्षों से गरीब बच्चों को गणित पढ़ा रहा यह नौजवान प्रतियोगिता का दौर, गिरता शिक्षा स्तर और स्टूडेंट्स की मजबूरी– शायद इन्हीं कारणों से कोचिंग संस्थानों का बाजार गर्म है। लेकिन व्यवसायिकता के इस दौर में बिहार के युवा गणितज्ञ मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव के लिए शिक्षा कोई ‘बजारू’ चीज नही है। वे छात्रों का भविष्य सवारने और कोचिंग संस्थानों को करारा जवाब देने के लिए पिछले 10 वर्षो से सिर्फ 1 रुपया गुरू दक्षिणा मे गणित की शिक्षा दे रहे है।

अब जेईई ऐडवांस में छात्रों की सफलता ने आरके श्रीवास्तव को गौरवान्वित किया है उन्होंने छात्रों के उज्वल भविष्य और मेहनत की सराहना की है।

यह पढ़ें...बंद करो Bigg Boss: शुरू हुआ विवाद, उठी बैन की मांग, ये है वजह

मगध सुपर 30 के स्टूडेंट्स

जेईई ऐडवांस में सफल सभी हमारे मगध सुपर 30 के स्टूडेंट्स को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ ।

(1) यश राज

(2) सुमित

(3) रूपा

(4) संदीप

(5) शूभम

(6) अभिषेक

(7) अंकित

(8)सत्यम

यह पढ़ें..दर्दनाक हादसे से मचा कोहराम, कैंटर ने ली महिला की जान, इलाके में हड़कंप

jee सोशल मीडिया से

यह पढ़ें...सिद्धू को झटकाः कांग्रेस ने किया किनारे, नहीं दी पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी

नि:शूल्क शिक्षा ग्रहण कर अपने सपने को पंख

मेथेमैटिक्स गुरु का कहना है कि बहुत खुशी होता है जब आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स नि:शूल्क शिक्षा ग्रहण कर अपने सपने को पंख लगाते है। गुरुकुल का जीता जागता रूप है मगध सुपर 30, जिसके मार्गदर्शक है बिहार के तत्कालिक डीजीपी अभयानंद सर। वर्षों से स्टूडेंट्स के रोल मॉडल मैथमेटिक्स गुरू, प्रतिभाओं को दे रहे हैं उड़ान, जेईई ऐडवांस 2020 का परिणाम आ चुका है। एक बार फिर आरके श्रीवास्तव और उनके सफल स्टूडेंट्स ने कड़ी मेहनत, उच्ची सोच और पक्का इरादा से साबित कर दिया की सही दिशा मे मेहनत कर सफलता को पाया जा सकता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story