×

हिंसा से कांपा बिहार: जला दी गईं पुलिस चौकियां, मच गई हर तरफ अफरा-तफरी

बिहार के मुंगेर में आज यानी बृहस्पतिवार को फिर से मूर्ति विसर्जन को लेकर बवाल मचा हुआ है। पूरब सराय थाने में गुस्साएं लोगों ने आग लगा दी। इस बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के विरोध में आज सैकड़ों युवा सड़क पर उतर आए थे और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे।

Newstrack
Published on: 29 Oct 2020 8:56 AM GMT
हिंसा से कांपा बिहार: जला दी गईं पुलिस चौकियां, मच गई हर तरफ अफरा-तफरी
X
बिहार के मुंगेर में आज यानी बृहस्पतिवार को फिर से मूर्ति विसर्जन को लेकर बवाल मचा हुआ है। पूरब सराय थाने में गुस्साएं लोगों ने आग लगा दी।

पटना। बिहार के मुंगेर में आज यानी बृहस्पतिवार को फिर से मूर्ति विसर्जन को लेकर बवाल मचा हुआ है। पूरब सराय थाने में गुस्साएं लोगों ने आग लगा दी। इस बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के विरोध में आज सैकड़ों युवा सड़क पर उतर आए थे और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। यहां इन लोगों ने जमकर हंगामा किया। ऐसे में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें... बिहार चुनाव: बाल-बाल बचे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, कई बड़े नेता मिलने पहुंचे

गाड़ी को आग के हवाले

गुस्साएं लोगों ने पुलिस कार्यालय के आगे लगे हुए बोर्ड को भी उखाड़ कर फेंक दिया। आज प्रदर्शन कर रहे युवाओं का हुजूम पूरब सराय थाने पहुंचा। यहां थाने के सामने खड़ी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तत्काल भेजा गया है।

ऐसे में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीकांड के विरोध में चेंबर आफ कॉमर्स ने आज मुंगेर बाजार बंद बुलाया गया है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल सहित कई पदाधिकारी बाजार में व्यवसायियों से दुकान बंद करने की अपील करते दिखे। इसके चलते अधिकतर दुकानें भी बंद हैं। लेकिन अभी मुंगेर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है और जगह-जगह पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें...होगी कड़ाके की ठंड: मौसम में दिखेगा ‘ला नीना’ का असर, हो जाएं तैयार

Bihar Munger ruckus durga-murti visargan फोटो-सोशल मीडिया

उपद्रव और फायरिंग की जो घटना

मुंगेर के डीएम का कहना है कि दीनदयाल चौक पर उपद्रव और फायरिंग की जो घटना हुई थी, उसके बाद हालात को नियंत्रित किया गया है। निश्चित तौर पर यह मुंगेर के लोगों के कारण ही संभव हो पाया था कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ और इसके लिए मुंगेर की जनता निश्चित तौर पर धन्यवाद की पात्र है।

आगे मुंगेर डीएम ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा बहुत बड़ी साजिश रची गई थी और उसी साजिश के कारण यह घटना घटी है जिसका बहुत जल्द खुलासा हो जाएगा। वहीं मुफस्सिल थानाध्यक्ष और बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से हटा कर लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही लोगों से अपील है कि सभी लोग अपने घरों में रहें और शांति व्यवस्था बनाए रखें।

ये भी पढ़ें...खिसक रही धरती: भीषण तबाही से कांपा देश, भूस्खलन ने लीं कई जानें

Newstrack

Newstrack

Next Story