पानी में डूबे स्कूल: बच्चों की बेंच बनी पुल, बारिश के चलते रूकी पढ़ाई

बिहार इस वक्त एक साथ दो परेशानियों का सामना कर रहा है, एक तो कोरोना वायरस और दूसरा बारिश। इस दोनों मुश्किलों के बीच बिहार में स्कूल खुल गए हैं। बच्चों ने स्कूल जाना भी शुरू कर दिया है, लेकिन अब बच्चे पढ़े कहां इसकी समस्या खड़ी हो गई है।

Bihar Flood

बिहार में पानी में डूबे स्कूल (सांकेतिक फोटो)

समस्तीपुर: बिहार इस वक्त एक साथ दो परेशानियों का सामना कर रहा है, एक तो कोरोना वायरस और दूसरा बारिश। इस दोनों मुश्किलों के बीच बिहार में स्कूल खुल गए हैं। बच्चों ने स्कूल जाना भी शुरू कर दिया है, लेकिन अब बच्चे पढ़े कहां इसकी समस्या खड़ी हो गई है। दरअसल, यहां पर स्कूल पानी में डूब चुका है। स्कूल के परिसर में पानी भरा हुआ है। वहीं स्कूल में बेंच पुल बन चुके हैं, उनके ही सहारे बच्चे और टीचर्स परिसर को पार कर रहे हैं।

तिरहुत अकादमी स्कूल में चारों ओर भरा पानी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के समस्तीपुर के तिरहुत अकादमी स्कूल में चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। यहां 9वीं और 12वीं क्लास के बच्चों की पढ़ाई रूक गई है, क्योंकि उनकी क्लासेस में पानी भर गया है। स्कूल परिसर में कई बेंच को तो डूबी जगहों को पार करने के लिए लगा दिया गया है। समस्तीपुर में आज से ही स्कूल खुले, लेकिन बीते कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश के चलते स्कूल परिसर में पानी भर जाने के चलते पढ़ाई नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ें: बड़ा फर्जीवाड़ा: सरकारी कर्मचारी और बंगलाधारी ले रहे थे फ्री में राशन, ऐसे खुली पोल

लाखों लोगों को करना पड़ रहा मुश्किलों का सामना

बता दें कि बिहार के कई जिलों में मॉनसून सीजन की शुरूआत के साथ ही तेज बारिश हो रही है। जिसके चलते कई जिले बाढ़ग्रस्त हैं। बाढ़ के पानी के चलते राज्य में लाखों लोगों को संकट का सामना करना पड़ रहा है। भले ही कुछ दिनों में मॉनसून सीजन की विदाई होने वाली है, लेकिन अभी भी प्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। लोगों को बारिश के पानी के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: स्पेशल DG का छिना गया पद: पत्नी को पीटना पड़ा महंगा, लिया गया सख्त एक्शन

बारिश के चलते रूकी बच्चों की पढ़ाई

राज्य में बाढ़ के चलते राज्य में कई पुल टूट गए। वहीं कई लोगों की जान चली गई। लोग एक साथ कई परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इस बीच राज्य में स्कूल खोलने को लेकर अनुमति दे दी गई। हालांकि बारिश के पानी के चलते कई स्कूलों में पानी भर गया और बच्चों की पढ़ाई रूक गई।

यह भी पढ़ें: भू -माफिया बीजेपी नेता: कर रहा भूमि पर कब्ज़ा, मुख्यमंत्री की चौखट पर पहुंचा पीड़ित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App