भू -माफिया बीजेपी नेता: कर रहा भूमि पर कब्ज़ा, मुख्यमंत्री की चौखट पर पहुंचा पीड़ित

दबंग भूमाफिया अमित कुमार सिंह, जो खुद को भाजपा नेता बताता है, थाना भाटपाररानी के बेलपार पंडित में रहने वाले दया शंकर पाण्डेय की जमीन पर अवैध कब्जा करने पर तुला हुआ हैं। वह यहां पर जबरन निर्माण करवा रहा हैं।

bhoo mafiya

भू -माफिया बीजेपी नेता: कर रहा भूमि पर कब्ज़ा, मुख्यमंत्री की चौखट पर पहुंचा पीड़ित-(courtesy- social media)

लखनऊ। एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार कमजोर वर्ग की जमीनों पर अवैध कब्जेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हे न्याय दिलाने का काम कर रहे हैं वहीं कुछ दंबग सत्ता के नशे में गरीब और कमजोर वर्ग की जमीनों पर धन बल के दम पर जमीनों पर अवैध कब्जा करने के काम में लगे हुए हैं। उन पर न तो मुख्यमंत्री की कड़क कार्यशैली का असर है और न ही पार्टी की बदनामी की चिंता है।

जमीन पर अवैध कब्जा और जान से मारने की धमकी

ऐसा ही एक मामला देवरिया का प्रकाश में आया है। जहां एक दबंग भूमाफिया अमित कुमार सिंह, जो खुद को भाजपा नेता बताता है, थाना भाटपाररानी के बेलपार पंडित में रहने वाले दया शंकर पाण्डेय की जमीन पर अवैध कब्जा करने पर तुला हुआ हैं। वह यहां पर जबरन निर्माण करवा रहा हैं। यह देखकर जब दया शंकर पाण्डेय ने उसे मना किया तो वह गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने पर उतर आया। इस पर पीडित ने मुख्यमंत्री की चौखट पर अपनी गुहार लगाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस अवैध निर्माण को रूकवाने की प्रार्थना की है।

ये भी देखें:  बॉलीवुड ड्रग्स केस: NCB के अधिकारियों से हुई बड़ी चूक, एक आरोपी को मिली जमानत

यह है पूरी कहानी

पीड़ित का यह भी कहना है कि इस अवैध निर्माण कार्य को रोकने की कार्रवाई न करने पीदे वहां के थाना प्रभारी और उपजिलाधिकारी का पूरा सहयोग है।
दयाशंकर पाण्डेय ने अपनी जमीन, जो बेलपार में मेन रोड पर है, को एक बंगाली परिवार को रोजी रोटी चलाने के लिए किराए पर दिये थे। बंगाली परिवार के न रहने के बाद वह जमीन दयाशंकर पाण्डेय ने वापस ले ली। इसी बीच मौके का फायदा उठाकर मझौलीराज के निवासी अमित कुमार सिंह उक्त जमीन पर कब्जा कर लिया। इसके बाद अवैध रूप से निर्माण कराने लगे। जब दयाषंकर पाण्डेय ने अवैध निर्माण को रोकने की बात कही तो अमित सिंह ने जमीन मालिक दयाशंकर पाण्डेय को गालियां देकर जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भगा दिया गया।

ये भी देखें: अफजाल का बंगला: गिराने के लिए एलडीए का दस्ता तैयार, वीसी के आदेश का इंतजार  

पीड़ित ने सीएम से अवैध निर्माण रोकने की गुहार लगाई

इसके बाद पीड़ित दया शंकर पाण्डेय ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन स्थानीय प्रषासन पीडित को इधर से उधर भेजकर मामले को दबाने के प्रयास में जुटा है। अब पीड़ित ने स्थानीय प्रशासन से न्याय की उम्मीद छोड़ दी है। अब पीडित दया शंकर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रार्थना पत्र अवैध निर्माण रोकने की गुहार लगाई है। पीडित ने यह भी कहा है कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह सपरिवार धरना देने को बाध्य होगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App