×

Bulandshahr News: न्यूजट्रैक की खबर का असर.. संवेदनहीन दो पुलिसकर्मी निलंबित

Bulandshahr News: मामले की वायरल वीडियो की खबर को विस्तार से न्यूज़ट्रैक ने सबसे पहले प्रसारित किया था।

Sandeep Tayal
Published on: 17 March 2023 10:42 PM GMT (Updated on: 18 March 2023 9:20 AM GMT)
Bulandshahr News: न्यूजट्रैक की खबर का असर.. संवेदनहीन दो पुलिसकर्मी निलंबित
X
Bulandshahr Crime

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में न्यूजट्रैक की खबर का त्वरित असर हुआ है। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने मूकदर्शक हो किशोर की पिटाई को देखने वाले दो कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया है। इसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। बुलंदशहर पुलिस ने प्रेसनोट जारी कर कहा है कि दोनों पुलिसकर्मियों ने पुलिस की छवि को धूमिल करने वाला कार्य किया है इसीलिए सस्पेंड किया जाता है। गुरुवार को चोरी के शक में एक किशोर को दबंगों ने पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में जमकर पीटा और उसका वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मियों ने अपने दायित्व का निर्वाह न कर मूकदर्शक बने खड़े दिख रहे थे और किशोर को दबंगों से बचाने की जहमत भी नहीं उठा रहे थे। मामले की वायरल वीडियो की खबर को विस्तार से न्यूज़ट्रैक ने सबसे पहले प्रसारित किया था।

इन दिनों बुलन्दशहर ज़िला कृषि औधोगिक एवम सांस्कृतिक प्रदर्शनी चल रही है। प्रदर्शनी में हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। प्रदर्शनी में कानून-व्यवस्था कायम रखने और जन-सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाली सिटी क्षेत्रांतर्गत अस्थाई नुमाइश थाना भी स्थापित किया गया है। बाकायदा पुलिसकर्मी और यातायात को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।
गुरुवार को बुलंदशहर में एक किशोर को पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दबंगों द्वारा चोरी के शक में दबंगों ने जमकर पीटा। जिसका वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। मामले की खबर को पहले न्यूज ट्रैक ने ट्वीट किया जिसके बाद हड़कंप मच गया। मामले को बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने गंभीरता से लिया और उसके बाद वायरल वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की।

अकर्मण्य पुलिसकर्मियों पर एसएसपी का चाबुक

वीडियो में यातायात कांस्टेबल अरविंद व अस्थाई थाने पर तैनात पुलिस कांस्टेबल राजेंद्र दिख रहे है।
बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने दोनों को निलंबित कर दिया है। बुलंदशहर पुलिस ने मामले को लेकर जारी प्रेसनोट में कहा है कि
जनपद बुलन्दशहर में आयोजित नुमाईश मेले में ड्यूटी के दौरान दो पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में जनता के कुछ लोगों द्वारा एक लड़के के साथ मारपीट करने पर पुलिसकर्मियों द्वारा तत्काल उनके विरुद्ध कोई विधिक कार्यवाही करने के बजाय मौन रहकर देखते रहना, इनका यह कृत्य लापरवाही, अकर्मण्यता व अनुशासनहीनता का द्योतक है तथा आमजन में पुलिस की छवि को धूमिल करने वाला है। उक्त घटना के वीडियो का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर ने दोनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इन पर अन्य विभागीय कार्यवाही की जा रही है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story