UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी बोले-अब यूपी हाथ नही फैलाता, बल्कि राष्ट्र के विकास में हाथ बटाता है

Bulandshahr News: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने नुमाइश मैदान में जनसभा कर कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी, तो नगर का विकास होगा, सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है, जरूरत है विकास कराने की, जो केवल भाजपा ही कर सकती है।

Sandeep Tayal
Published on: 5 May 2023 6:14 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी बोले-अब यूपी हाथ नही फैलाता, बल्कि राष्ट्र के विकास में हाथ बटाता है
X
जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर आज मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने नुमाइश मैदान में जनसभा कर कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी, तो नगर का विकास होगा, सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है, जरूरत है विकास कराने की, जो केवल भाजपा ही कर सकती है। उन्होंने जनपद बुलंदशहर के 17 निकाय अध्यक्ष के पद पर खड़े भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगते हुए कहा कि भाजपा के सभी निकाय अध्यक्ष और वार्ड के भाजपा सदस्य प्रत्याशियों को जीता कर अपने अपने नगर की ट्रिपल इंजन की सरकार बनाकर नगर के विकास कार्य को आगे बढ़ाने का काम करें। भविष्य में स्थानीय निकाय कार्यालय में ही जन्म, जाति, मृत्यु, निवास प्रमाण पत्र बनवाने की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अब हमारे शहर और नगर सेफ सिटी बनते जा रहे हैं। यूपी के शहरों और नगरों से गंदगी खत्म की जा रही है। स्थानीय निकायों में स्वच्छता अभियान को लेकर प्रतिस्पर्धा चल रही है, जिससे शहर और नगर स्मार्ट सिटी बनने लगे हैं।

शासकीय योजनाओं से करोड़ो गरीबों को किया लाभान्वित

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा कि भाजपा ने 54 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यूपी में आवास देने का काम किया, 2.61 करोड़ गरीबों के घरों में शौचालय बनवाए, 1.75 करोड़ गरीबों को उज्जवला गैस कनेक्शन निःशुल्क उपलब्ध कराए गए। अब उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली और होली पर भी फ्री गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था बनाने जा रही है। 1.55 करोड़ गरीबों को यूपी में फ्री बिजली देने का काम किया और एक लाख 21 हजार गांवों में विद्युतीकरण कराने का काम किया है। यही नहीं अब सरकार निजी ट्यूबवेल लगाने वाले किसानों को भी फ्री बिजली देने की व्यवस्था बनाने जा रही है।

यूपी में कानून का राज, गुंडे-माफियों पर कार्रवाई रहेगी जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि यूपी में कानून का राज है, अब यहां दंगा नहीं होता, कर्फ्यू नहीं लगता, कानून का राज है। व्यापारियों से कोई रंगदारी नहीं मांगता, व्यापारी सिर झुका कर नहीं चलता, अब सिर झुका कर चलते हैं गुंडे माफिया, जो अपराधी 2017 से पहले से सिर उठाकर मौज मस्ती में रहते थे, सीना तान कर चलते थे, अब वह अपराधी या तो उत्तर प्रदेश छोड़ गए हैं या सिर झुका कर चलने की आदत डाली है। उत्तर प्रदेश में रंगदारी बंद हो चुकी है, अपराधी गले में तख्ती डालकर चलने को मजबूर है। यूपी में गुंडे माफिया और अपराधियों और गैंगस्टर के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी।

यूपी के शहर बन रहे सेफ सिटी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा और रालोद का गठबंधन अवसरवादी है, यह तमंचा वादी भी है, अराजकतावादी भी है, अब यूपी में बहन बेटियां सुरक्षित हैं, अब यूपी के शहर सेफ जोन बनते जा रहे हैं, सेफ सिटी बनते जा रहे हैं क्योंकि वहां अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। तमंचा वादी, उत्तर प्रदेश छोड़कर जाने को मजबूर हैं।

2017 से पहले युवाओं को दिया गया तमंचा, हमने दिया टैबलेट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले की कई सरकारों ने युवाओं के हाथ में तमंचा देने का काम किया लेकिन भाजपा की सरकार आई तो युवाओं को टेबलेट दिया गया, जिससे वह तकनीकी शिक्षा से जुड़ सकें। उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द 35 लाख करोड़ रुपए का निवेश होने वाला है। जिसमें 2 करोड़ युवाओं को टेबलेट दिए गए, ऐसे 2 करोड़ तकनीकी शिक्षा से परिपूर्ण युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

भाजपा राज में भी विकास की ब्यार

सीएम योगी ने कहा कि बुलंदशहर के लोगों ने कभी नहीं सोचा होगा कि बुलंदशहर में कभी मेडिकल कॉलेज बनेगा, लेकिन हां बाबू जी कल्याण सिंह के नाम पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण होने जा रहा है। अलीगढ़ में भी राजा विश्व प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बनाने की तैयारी है। यही नहीं उत्तर प्रदेश के जेवर में सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण हो रहा है, बुलंदशहर से होकर गंगा एक्सप्रेस-वे जा रहा है जो बुलंदशहर से प्रयागराज पहुंचेगा। उत्तर प्रदेश अब तरक्की की राह पर बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश किसी के आगे हाथ नहीं फैलाता उत्तर प्रदेश अब विकास में हाथ बटाने वाला प्रदेश बन गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रदेश के पर्यावरण वन मंत्री डॉ. अरुण सक्सेना, डॉक्टर चंद्रमोहन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष अतुल तेवतिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री व नोएडा के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा बुलंदशहर के सांसद डॉ. भोला सिंह, भाजपा के विधायक लक्ष्मी राज सिंह, प्रदीप चैधरी, मीनाक्षी सिंह, देवेंद्र सिंह लोधी, चंद्रपाल सिंह लोधी, भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया, पूर्व राज्य मंत्री व विधायक अनिल शर्मा, भाजपा प्रत्याशी दीप्ति मित्तल, शैलेश तेवतिया, डॉक्टर प्रदीप दीक्षित, अंजना सिंहल, बृजेश शर्मा उर्फ गोपाल भैया, राजबाला सैनी, किशनपाल लोधी सहित भाजपा के 17 निकाय अध्यक्ष पद प्रत्याशियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story