ये वाला ₹10 का नोट: आपको दिलाएगा करोड़ों रुपये, बस करना होगा ये काम

दस रुपये के नोट से आप 25 हजार रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। बस आपके पास 10 रुपये का नोट होना चाहिए तो आईये आपको बताते हैं कि आपको कौन सा वाला 10 रुपए का नोट चाहिए।

ten rupees not-3

ये वाला ₹10 का नोट: आपको दिलाएगा करोड़ों रुपये, बस करना होगा ये काम-(courtesy- social media)

नई दिल्ली: पैसे कमाने वाले, पैसा कमाने का कोई न तरीका खोज निकलते हैं। वैसे भी इस कोरोना की महामारी में लोगों आर्थिक स्थिति खस्ताहाल है। इस बीच अगर आपके पास घर बैठे पैसे कमाने का मौका मिल जाए तो क्या कहने हैं? इसके लिए आपके पास सिर्फ एक 10 रुपए का नोट होना चाहिए और इससे आप हजारों रुपए आपके हो जाएंगे।

आपको बता दें कि एक दस रुपये के नोट से आप 25 हजार रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। बस आपके पास 10 रुपये का नोट होना चाहिए तो आईये आपको बताते हैं कि आपको कौन सा वाला 10 रुपए का नोट चाहिए और आप कैसे कमाई कर सकते हैं-

एक दस रुपये का नोट आपको हज़ारों दिलाएगा

आजकल नए नोट सभी जगह देखने को मिल जाते हैं, लेकिन पुराने नोट बाजार से गायब होते जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास पुराना वाला 10 रुपए का नोट है तो आप कमाई कर सकते हैं। हम 10 रु वाले जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो कई साल पहले भारत में चलता था।

ten rupees not-2

ये भी देखें:  धमाके में उड़ी फैक्टरी: इतने लोगों के उड़ गए चीथड़े, कांप उठा पूरा देश

3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है

आपको बता दें कि ब्रिटिश भारत में ऐसे कई नोट चलते थे, जिनकी अब किसी को शायद जानकारी भी न हो। पहले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था। 3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है, लेकिन अगर आपके पास ये नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती है।

यहां बेचें ये नोट

इस 1 नोट के बदले आपको 20-25 हजार रु मिल सकते हैं। अच्छी बात ये है कि आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है। बता दें कि इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी। इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं। इसके बदले में आपको 25 हजार रुपए मिल जाएंगे।

ten rupees not

ये भी देखें:  अब होगा भीषण युद्ध! चीन ने अमेरिका को दी धमकी, अब करने जा रहा है ऐसा

सी डी देशमुख के हस्ताक्षर वाला नोट, 1943 में हुआ था जारी

बता दें इस नोट को 1943 में ब्रिटिश राज के द्वारा जारी किया गया था। इस नोट पर भारतीय गवर्नर सी डी देशमुख के हस्ताक्षर हैं। 10 रु के इस पुराने नोट में एक तरफ अशोक स्तम्भ तो दूसरी तरफ एक नाव है। वहीं, पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों ओर अंग्रेजी में 10 Rupees लिखा हुआ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App