अडानी ग्रुप ने किया अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन का अधिग्रहण, जानिए कितने में हुई डील

अधिग्रहण जैविक और साथ ही अकार्बनिक अवसरों के माध्यम से, अपने हितधारकों के लिए मूल्य बढ़ाने के लिए एटीएल की रणनीति के साथ तालमेल में है।

adani

अडानी ग्रुप ने किया अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन का अधिग्रहण, जानिए कितने में हुई डील (Photo by social media)

अहमदाबाद: भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की बिजली पारेषण कंपनी अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) ने अपेक्षित निवेश प्राप्त करने के बाद 51% का अधिग्रहण करने के समझौते के साथ कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड (केपीटीएल) से अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन लिमिटेड में 49% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। विनियामक और अन्य अनुमोदन और ट्रांसमिशन सेवा समझौते के अनुरूप है। शेयर अधिग्रहण जुलाई 2020 में हस्ताक्षरित निश्चित समझौतों के अनुसार है।

ये भी पढ़ें:पेंशनर्श को सरकार का बड़ा तोहफा: लिया ये बड़ा फैसला, लोगों में खुशी की लहर

अधिग्रहण जैविक और साथ ही अकार्बनिक अवसरों के माध्यम से, अपने हितधारकों के लिए मूल्य बढ़ाने के लिए एटीएल की रणनीति के साथ तालमेल में है। इस अधिग्रहण के साथ, ATL का संचयी नेटवर्क 15,400 ckt kms से अधिक पहुंच जाएगा, जिसमें से 12,200 ckt kms (इस संपत्ति सहित) परिचालन से अधिक है और 3,200 से अधिक ckt kms निष्पादन के विभिन्न चरणों में है।

adani group
adani group (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:इस बैंक का अस्तित्व खत्म: सरकार का बड़ा फैसला, जानें ग्राहकों पर क्या होगा असर

एसेट का संक्षिप्त अवलोकन

अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन लिमिटेड पश्चिम बंगाल और बिहार में लगभग 650 ckt किलोमीटर की दूरी तक संचरण लाइनें संचालित करता है। परियोजना का निर्माण, स्वयं, संचालन, रखरखाव आधार पर प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से किया गया था। अलीपुरद्वार से सिलीगुड़ी तक ट्रांसमिशन लाइन से युक्त परियोजना को 20 जनवरी 2020 और किशनगंज से दरभंगा तक ट्रांसमिशन लाइन से युक्त परियोजना को 6 मार्च 2019 को चालू किया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App