×

Airtel-Amazon में बड़ी डील, हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल में अमेजन (Amazon) बड़ी हिस्सेदारी खरीद सकती है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, इसे लेकर दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी है।

Shreya
Published on: 4 Jun 2020 11:54 AM GMT
Airtel-Amazon में बड़ी डील, हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में
X

नई दिल्ली: देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल में अमेजन (Amazon) बड़ी हिस्सेदारी खरीद सकती है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, इसे लेकर दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी है। कहा जा रहा है कि दोनों के बीच ये डील दो सौ डॉलर यानि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 15 हजार करोड़ रुपये में हो सकती है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में पालतु जानवरों ने मचाई धूम, इनके किरदारों को मिला बेहद प्यार

एयरटेल की पांच फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकता है Amazon

ऐसा माना जा रहा है कि अगर ये डील पूरी सहमति से डन हो जाती है तो अमेरिकी ई-कंपनी अमेजन मौजूदा भाव पर भारती एयरटेल की तकरीबन पांच फीसदी खरीद सकता है। दोनों के बीच यह डील 15 हजार करोड़ रुपये में तय हो सकती है। इस समय करीब 30 करोड़ लोग एयरटेल यूज करते हैं।

डील की शर्तों में किया जा सकता है बदलाव

समाचार एजेंसी को सूत्रों ने बताया कि भारती एयरटेल और अमेजन के बीच बातचीत एक प्रारंभिक चरण में है और डील की शर्तें बदली जा सकती हैं। हालांकि इस डील को लेकर अमेजन ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे मशहूर शख्स: लगातार एक के बाद एक मौत, फिल्म जगत को लगा सदमा

अमेजन क्यों करना चाहता है निवेश?

अमेजन के लिए इंडिया एक प्रमुख बाजार है। इसलिए वो अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए लगातार यहां इंवेस्ट कर रहा है। अमेजन ने भारत में 650 करोड़ डॉलर यानि करीब 48 हजार करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है। बता दें कि इससे पहले अमेजन ने फ्लिपकार्ट को भी खरीदने की कोशिश की थी।

भारती एयरटेल को इस डील से क्या होगा फायदा?

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगर दोनों कंपनियों के बीच ये डील पक्की हो जाती है तो भारती एयरटेल को इससे काफी राहत मिलने की उम्मीद है। क्योंकि एयरटेल इस रकम से भारत में अपने विस्तार पर काम कर पाएगा।

यह भी पढ़ें: तड़पकर मरी गर्भवती हथिनी: आरोपियों की धड़-पकड़ शुरू, पकड़ में आया एक आरोपी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story