×

बॉलीवुड में पालतु जानवरों ने मचाई धूम, इनके किरदारों को मिला बेहद प्यार

केरल में शरारती तत्वों ने एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिलाकर दर्दनाक मौत देकर इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। इस अमानवीय घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है और सभी हथिनी के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

Shreya
Published on: 4 Jun 2020 11:12 AM GMT
बॉलीवुड में पालतु जानवरों ने मचाई धूम, इनके किरदारों को मिला बेहद प्यार
X

नई दिल्ली: केरल में शरारती तत्वों ने एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिलाकर दर्दनाक मौत देकर इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। इस अमानवीय घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है और सभी हथिनी के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। बता दें कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हमेशा से ही जानवरों का काफी महत्व दिया गया है। फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्में ऐसी भी बनी, जिनमें जानवरों के किरदार प्रमुखता से दिखाया गया है। इन फिल्मों को आज भी लोगों का खूब प्यार मिलता है। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में-

हाथी मेरे साथी

इस फिल्म में अभिनेता राजेश खन्ना और तनुजा ने लीड रोल प्ले किया था। एमए थिरूमुगम द्वारा निर्देशित किए गए इस फिल्म में एक हाथी के किरदार को दिखाया गया, जिसने सबका दिल जीत लिया। फिल्म में हाथी का नाम रामू था, जो अपने मालिक यानि राजेश खन्ना को बेहद प्यार करता था। यहां इस हाथी ने अपने मालिक को बचाने के लिए अपनी जान तक दे देता है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की हैवानियत: शिकार हुई 8 साल की बच्ची, तोता बना इसकी वजह

दूध का कर्ज

अशोक गायकवाड द्वारा निर्देशित फिल्म दूध का कर्ज में जैकी श्रॉफ और नीलम कोठारी ने लीड रोल निभाया है। फिल्म में एक सांप के किरदार को भी दिखाया गया है। फिल्म में गंगू, जो चोरी के झूठे आरोप में मार दिया जाता है, की पत्नी ने एक सांप को अपना दूध पिलाया था। जो सालों बाद अपने दूध का कर्ज अदा करता है। इस फिल्म को भी लोग आज भी खूब पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: सिर में उतारी गोली: मोहब्बत ने ले ली पुलिसकर्मी की जान, परिवार में मातम

हम आपके हैं कौन

इस फिल्म में सलमान-माधुरी की जोड़ी और परिवार की मस्ती के अलावा जिस किरदार ने अपना ध्यान अपनी ओर खिंचा वो था टफी। फिल्म में एक कुत्ते का नाम टफी था। इस फिल्म में टफी का अहम किरदार दिखाया गया है। आखिरी में इस डॉगी की वजह से माधुरी और सलमान एक हो पाए थे।

यह भी पढ़ें: भारत-ई-माकेंट पोर्टल: देश के व्यापारी बना रहे है इसे, होगा विश्व में सबसे बड़ा

तेरी मेहरबानियां

इस फिल्म में जैकी श्रॉफ ने अहम रोल निभाया था। फिल्म का निर्देशन विजय रेड्डी ने किया है। फिल्म में दिखाया गया है कि राम यानि जैकी मोती नाम के कुत्ते को बचाता है और उसे पालता है। एक दिन कुछ लोग राम की हत्या कर देते हैं, जिसके बाद मोती ही अपने मालिक का मौत का बदला लेता है। वो सभी दोषियों को एक-एक कर मार देता है।

आंखे

मशहूर फिल्ममेकर डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म आंखे में गोविंदा और चंकी पांडे ने मुख्य भूमिका निभाई थी। गोविंदा और चंकी के बाद जो कैरेक्टर इस फिल्म में अहम था वो था एक बंदर का। फिल्म में बंदर ने चार चांद लगा दिया है। बंद के रोल की वजह से फिल्म काफी धमाकेदार बन जाती है।

यह भी पढ़ें: भारत ने चीन की खटिया कर दी खड़ी, इस देश के साथ किया बड़ा रक्षा करार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story