×

Axis Bank: एक्सिस बैंक ने लॉन्च की 'इन्फिनिटी सेविंग अकाउंट', इस सुविधा से मिलेंगे ग्राहकों यह फायदे

Axis Bank: यह अभिनव बैंकिंग उत्पाद उन ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो सभी घरेलू शुल्कों को समाप्त करके चिंता मुक्त बैंकिंग अनुभव चाहते हैं, जिससे पारदर्शी बैंकिंग सुनिश्चित होती है।

Viren Singh
Published on: 29 Aug 2023 7:27 AM GMT
Axis Bank: एक्सिस बैंक ने लॉन्च की इन्फिनिटी सेविंग अकाउंट, इस सुविधा से मिलेंगे ग्राहकों यह फायदे
X
Axis Bank (सोशल मीडिया)

Axis Bank: यदि आप एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं या फिर एक्सिस बैंक के नए ग्राहक बनना चाह रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी आई है। भारत में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक एक्सिस बैंक ने मंगलवार को डिजिटल की समझ रखने वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पहला नए सेविंग अकाउंट 'इन्फिनिटी सेविंग्स अकाउंट' लॉन्च करने की घोषणा की है, जो कि सदस्यता-आधारित मॉडल को अपनाते हैं। यह बचत खाता एक्सिस बैंक के ग्राहकों को विशिष्ट विशेषाधिकार प्रदान करता है।

समूह कार्यकारी ने कही यह बातें

एक्सिस बैंक के समूह कार्यकारी एवं शाखा बैंकिंग प्रमुख रवि नारायणन ने कहा कि हम ग्राहक जुड़ाव के नए डोमेन में डिजिटल बैंकिंग को बढ़ाकर अपने ग्राहकों के जीवन में जो भूमिका निभा सकते हैं उसे फिर से परिभाषित करने के लिए नवाचार-आधारित मॉडल पर लगातार काम कर रहे हैं। सदस्यता-आधारित मॉडल के सिद्धांतों को शामिल करके हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को एक परिवर्तनकारी बैंकिंग अनुभव प्रदान करना है, जो आज के उपभोक्ताओं की बढ़ती प्राथमिकताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप है।

न्यूनतम राशि के बगैर ग्राहक ले सकेंगे लाभ

ग्राहक अब बैंक के इस बचत खाता की सदस्यता ले सकता है। वो भी सेवाओं पर ली जाने वाले फीस या न्यूनतम शेष राशि बनाए रखने के बारे में चिंता मुक्त बगैर। उन्होंने कहा यह अनूठी पेशकश हमारे इस विश्वास को प्रतिबिंबित करती है कि बैंकिंग सहज, लचीली होनी चाहिए और ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करना चाहिए।

जानिए सदस्यता योजनाएं

एक्सिक बैंक का कहना है कि एडिशन 'इन्फिनिटी सेविंग्स अकाउंट' बैंकिंग अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाने के उद्देश्य से पेश किया गया है। यहां पर कोई भी ग्राहक वीडियो केवाईसी के माध्मय से पूरी डिजिटल तरीके से खाता खोल सकता है। इसमें बैंक ने दो दो सदस्यता-आधारित योजनाए प्रदान करता है, जो कि मासिक और वार्षिक है। मासिक योजना का शुल्क 150 रुपये (जीएसटी सहित) है और इसकी न्यूनतम सदस्यता अवधि 6 महीने है। शुरुआती 6 महीनों के बाद, योजना 30-दिन के चक्र पर जारी रहती है, जिसमें हर 30 दिनों में 150 रुपये काटे जाते हैं। वार्षिक योजना का शुल्क 1650 रुपये (जीएसटी सहित) है और यह 360 दिनों के लिए है। इस अवधि के बाद योजना स्वतः नवीनीकृत हो जाती है।

यहां पर मिलेगी पारदर्शी बैंकिंग

यह अभिनव बैंकिंग उत्पाद उन ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो सभी घरेलू शुल्कों को समाप्त करके चिंता मुक्त बैंकिंग अनुभव चाहते हैं, जिससे पारदर्शी बैंकिंग सुनिश्चित होती है।

'इन्फिनिटी सेविंग्स अकाउंट' के फीचर्स

कोई न्यूनतम बैलेंस रखरखाव की आवश्यकता नहीं

किसी भी घरेलू लेनदेन शुल्क पर कोई शुल्क नहीं

मुफ्त डेबिट कार्ड और असीमित एटीएम निकासी

चेकबुक के उपयोग या सीमा से अधिक लेनदेन/निकासी पर कोई शुल्क नहीं

leap.axisbank.com पर एंड-टू-एंड डिजिटल खाता खोलन

Viren Singh

Viren Singh

Next Story