जरुरी काम: आज ही निपटा लें बैंक के सारे काम, नहीं तो हो सकती है दिक्कत

अगर आपको बैंक से जुड़े कोई जरुरी काम है तो वो आज यानि 7 जनवरी को ही निपटा लें, क्योंकि 8 जनवरी से बैंकों में कामकाज प्रभावित रहने की आशंका जताई जा रही है।

Published by Shreya Published: January 7, 2020 | 10:11 am
Modified: January 7, 2020 | 10:12 am
जरुरी काम: आज ही निपटा लें बैंक के सारे काम, नहीं तो हो सकती है दिक्कत

जरुरी काम: आज ही निपटा लें बैंक के सारे काम, नहीं तो हो सकती है दिक्कत

अगर आपको बैंक से जुड़े कोई जरुरी काम है तो वो आज यानि 7 जनवरी को ही निपटा लें, क्योंकि 8 जनवरी से बैंकों में कामकाज प्रभावित रहने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल, 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों (Central trade union) की तरफ से मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में हड़ताल करने का ऐलान किया गया है। इस स्ट्राइक में बैंकों की यूनियन वाले भी हिस्सा ले सकते हैं।

एटीएम से जुड़े कामों में भी आएगी दिक्कत

तो इस हड़ताल का जिस बैंक ब्रांच के कर्मचारी समर्थन करेंगे, उस बैंक का कामकाज प्रभावित हो सकता है। इसके आपको एटीएम से भी जुड़े कामों में भी दिक्कत हो सकती है, क्योंकि एटीएम में पैसों की किल्लत हो सकती है।

यह भी पढ़ें: मोबाइल की लत से परेशान पिता ने जो किया, उसने बदल दी बेटे की जिंदगी

एसबीआई ने कहा…

हालांकि पिछले दिनों भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India- SBI) की ओर से ये कहा गया था कि, इस हड़ताल में भाग लेने वाले यूनियनों में हमारे कर्मचारियों की मेंबरशिप बहुत कम है। ऐसे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का कामकाज कम से कम प्रभावित होगा।

जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) का कहना है कि, हड़ताल का असर उसके कामकाज पर पड़ सकता है। बैंक की ओर से कहा गया है कि, बैंक अपने ब्रांच के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: निर्भया कांड: दोषियों की फांसी की तारीख का आज हो सकता है ऐलान

इसी तरह केनरा बैंक को भी डर है कि, हड़ताल से उसका कामकाज प्रभावित हो सकता है। वहीं सरकारी क्षेत्र का सिंडिकेट बैंक की तरफ से भी प्रस्तावित हड़ताल को देखते हुए बैंक परिचालन को सामान्य बनाये रखने के लिये आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

ये बैंक यूनियन होंगे शामिल

इस देशव्याैपी हड़ताल में शामिल होने वाले बैंक यूनियन- अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA), इंडियन नेशनल बैंक एम्पलाइज फेडरेशन (INBEF), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA), भारतीय राष्ट्रीय बैंक अधिकारी कांग्रेस (INBOC), बैंक कर्मचारी फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI), और बैंक कर्मचारी सेना महासंघ (BKSM) हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं कम होगी नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत निर्धारित जुर्माने की राशि-केंद्र

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App