×

निर्भया कांड: दोषियों की फांसी की तारीख का आज हो सकता है ऐलान

निर्भया कांड के गुनाहगारों को सज़ा-ए-मौत देने की तारीख का आज ऐलान हो सकता है। जेल प्रशासन की ओर से की जा रही तैयारियां अंतिम चरण में हैं, बस अब अदालत के आदेश का इंतजार है।

Shreya
Published on: 7 Jan 2020 4:13 AM GMT
निर्भया कांड: दोषियों की फांसी की तारीख का आज हो सकता है ऐलान
X

नई दिल्ली: निर्भया कांड के गुनाहगारों को सज़ा-ए-मौत देने की तारीख का आज ऐलान हो सकता है। जेल प्रशासन की ओर से की जा रही तैयारियां अंतिम चरण में हैं, बस अब अदालत के आदेश का इंतजार है। जो कि आज आ सकता है। वहीं इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए 7 जनवरी तक का समय दिया था। खबर के मुताबिक, तिहाड़ं जेल में निर्भया के चारों गुनहगारों को एक साथ ही फांसी दी जाएगी। जिसके प्रशासन ने इंतजाम भी कर लिए हैं।

25 लाख रुपये की लागत से तैयार हुए नया तख्ता

वहीं खबरें हैं कि तिहाड़ जेल में करीब 25 लाख रुपये की लागत से एक नया तख्ता तैयार करवाया गया है। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि चारों दोषियों को एक साथ फांसी दी जाएगी। गौरतलब है कि तिहाड़ जेल प्रशासन पहले भी चारों दोषियों को एक साथ ही फांसी देने की बात कह चुका है।

यह भी पढ़ें: नहीं कम होगी नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत निर्धारित जुर्माने की राशि-केंद्र

जेल प्रशासन ने बताया कि, सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद जेल स्तर पर फांसी देने में किसी तरह की देरी नहीं की जाएगी।

पटियाला हाउस कोर्ट ने दी थी आज की तारीख

बता दें कि पीड़िता की मां आशा देवी द्वारा दायर की गई याचिका की सुनवाई करते हुए दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के डेथ वारंट पर सुनवाई के लिए आज यानि 7 जनवरी की तारीख दी थी। आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। हालांकि, अबी दोषियों के पास क्यूरेटिव याचिका और दया याचिका के ऑप्शन भी बचे हुए हैं।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट दोषी अक्षय कुमार सिंह की ओर से दायर पुनर्विचार याचिका को खारिज कर चुका है। जस्टिस ए. एस. बोपन्ना और जस्टिस आर. भानुमति की शीर्ष अदालत की एक खंडपीठ ने पुनर्विचार याचिका को योग्यता के आधार पर खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में जीत के बाद अब उद्धव ठाकरे ने किया यूपी का रुख, ये है वजह…

Shreya

Shreya

Next Story