×

33 रुपये में करोड़पति: बस आपको करना होगा ये काम, खुल जाएगी किस्मत

अगर सालाना 12 फीसदी का रिटर्न का उम्मीद ही मानकर चलें तो आप रोज 33 रुपये बचाकर करोड़पति (Millionaire) बन सकते हैं। रोज 33 यानी करीब 1000 रुपये हर महीने लगाने होंगे।

Shreya
Published on: 26 Aug 2020 12:31 PM GMT
33 रुपये में करोड़पति: बस आपको करना होगा ये काम, खुल जाएगी किस्मत
X
Become Millionaire by save 33 rs daily

नई दिल्ली: हर आदमी ज्यादा पैसा कमाने का ख्वाब देखता है। अगर आप कम पैसा कमाते हैं तो आपको शायद करोड़पति बनना मुश्किल भी लगे। आप सोचेंगे कि करोड़पति (Millionaire) बनने के लिए पूरी जिंदगी कमाना होगा या बहुत ज्यादा पैसे निवेश करने होंगे। लेकिन अगर आप से कहा जाए कि आप रोज 33 रुपये के निवेश मात्र से ही करोड़पति बन सकते हैं तो।

यह भी पढ़ें: खाद की कालाबाजारी: प्रियंका ने उठा बड़ा कदम, कांग्रेसियों ने किया जोरदार प्रदर्शन

रोज 33 रुपये बचाकर बनेंगे करोड़पति

जी हां, इक्विटी म्यूचुअल फंड (Equity Mutual Fund), एक ऐसी योजना जिससे आप लॉन्ग टर्म में पैसा लगाकर करोड़पति बन सकते हैं। इसके तहत केवल आपको रोज 33 रुपये ही बचाने होंगे और आप बन जाएंगे करोड़पति। तो चलिए आपको इस स्कीम के बारे में बताते हैं सब कुछ-

यह भी पढ़ें: FlipKart लाया खुशखबरी: Xiaomi Mi 10 का 5G फोन करें आर्डर, मिलेगी आकर्षक छूट

Become Millionaire

क्या है इक्विटी म्यूचुअल फंड (Equity Mutual Fund)?

अगर लॉन्ग टर्म में इक्विटी म्यूचुअल फंड (Equity Mutual Fund) में निवेश किया जाता है तो रिटर्न भी अच्छा मिलता है। म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में निवेश करने के लिए सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान यानी SIP एक अच्छा माध्यम है। हालांकि Mutual Fund में इन्वेस्ट करने से पहले हर निवेशक (Investors) को अपनी फाइनेंशियल कंडीशन (Financial Condition) यानी आर्थिक स्थिति के साथ-साथ जोखिम (Risk) उठाने की क्षमता का आकलन कर लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें: आलू हुआ अमीर: भाव बढ़े इतने की लोगों की हालत हुई खराब, कई दिन रहेगा ऐसा

इस तरह बनेंगे करोड़पति

ऐसे बहुत सारे म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) हैं, जो लॉन्ग टर्म में 12 फीसदी से भी ज्यादा रिटर्न देते हैं। अगर सालाना 12 फीसदी का रिटर्न का उम्मीद ही मानकर चलें तो आप रोज 33 रुपये बचाकर करोड़पति (Millionaire) बन सकते हैं। रोज 33 यानी करीब 1000 रुपये हर महीने लगाने होंगे। इस तरह अगर आप 20 साल के हैं तो 40 साल बाद आपके पास करीब 1.18 करोड़ रुपये होंगे, जबकि 40 साल में आपका कुल निवेश (Investment) महज 4.8 लाख रुपये ही होगा।

यह भी पढ़ें: BHU से बड़ी खबर: लापरवाही के बाद कुलपति ने संभाली कमान, दिए सख्त आदेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story