×

आलू हुआ अमीर: भाव बढ़े इतने की लोगों की हालत हुई खराब, कई दिन रहेगा ऐसा

देश में कोरोना महामारी और मानसून के चलते सब्जियों के दाम खाने वाले नहीं बल्कि उनको दूर से देखने वाले हो गए हैं। आलू जोकि सब्जियों का राजा है, जो हर सब्जी की पहचान है उसके दामों ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 12:08 PM GMT
आलू हुआ अमीर: भाव बढ़े इतने की लोगों की हालत हुई खराब, कई दिन रहेगा ऐसा
X
आलू हुआ अमीर: भाव बढ़े इतने की लोगों की हालत हुई खराब, कई दिन रहेगा ऐसा

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी और मानसून के चलते सब्जियों के दाम खाने वाले नहीं बल्कि उनको दूर से देखने वाले हो गए हैं। आलू जोकि सब्जियों का राजा है, जो हर सब्जी की पहचान है उसके दामों ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। आम आदमी ने आलू से अब दूरी बना ली है। देश के तमाम शहरों में आलू के दाम 50 रूपये प्रति किलो से ऊपर पहुंच गए हैं। ऐसे में व्यापारितयों का कहना है कि जब तक नया आलू बाजार में नहीं आता तब तक कीमतें कम नहीं होंगी।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी बड़ा हादसा: भीषण आग ने मचाया तांडव, मच गई अफरा-तफरी

कोल्ड स्टोरेज से ही आ रहा है आलू

भारत के तमाम शहरों में आलू 40-50 रुपए किलो में बिक रहा है। मुंबई में आलू के दाम 42 से 45 किलो बेचा जा रहा है। करीब 1 महीने में आलू के दाम दोगुने हुए हैं। इसका कारण ये है, कि कोल्ड स्टोरेज से ही आ रहा है आलू। नए आलू की आवक के बाद ही दाम कम होने की उम्मीद की जा सकती है।

ऐसे में पंजाब से आलू की फसल अक्टूबर में आनी शुरू होगी। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां नवबर में आलू की फसल आनी शुरू होगी। तब तक आलू के दामों का पारा इसी तरह से चढ़ा रहेगा।

Potato price

अब बात करें अगर दिल्ली की, तो यहां हर रोज आलू के 50 ट्रकों की आवक है। आलू के दामों में उछाल के चलते बाकी सब्जियां भी महंगी हुई। इन हालातों में जब होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा बंद हैं, फिर भी आलू महंगा हो रहा है। 2019-20 में आलू का उत्पादन 513 लाख टाइम है।

ये भी पढ़ें...आतंकियों से हिला भारत: पाकिस्तान ने रची ऐसी साजिश, चप्पे-चप्पे पर तैनात सेना

इन जगहों पर इतना है आलू का दाम

>> दिल्ली: 40-42

>> मुंबई: 42-45

>> अहमदाबाद: 40-42

>> नासिक: 43

ये भी पढ़ें...दाऊद की महबूबा: पाकिस्तान के इमरान की भी है लैला, चर्चा में ‘गैंगस्टर गुड़िया’

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story