×

Car Insurance: यह कंपनियां दे रहीं सबसे सस्ता और अच्छा कार इंश्योरेंस, मिलेगी कैशलेस सर्विस

Cheapest Car Insurance: कोशिश करें बीमा अच्छी कंपनी का हो और उसमें पर्याप्त कवरेज हो, जिसमें आपको, आपके परिवार के सदस्यों, सह-यात्रियों और ड्राइवर शामिल हो। अगर आप कोई कार बीमा देख रहे हैं तो इन बीमा कंपनियों को देख सकते हैं।

Viren Singh
Published on: 24 Jun 2023 4:20 AM GMT
Car Insurance: यह कंपनियां दे रहीं सबसे सस्ता और अच्छा कार इंश्योरेंस, मिलेगी कैशलेस सर्विस
X
Cheap Car Insurance (सोशल मीडिया)

Cheapest Car Insurance: अगर आप लंबी ड्राइव पर जा रहे हैं और अचानक आपके साथ एक छोटी सी दुर्घटना हो गई, जिससे आपकी कार के साथ-साथ दूसरे व्यक्ति की कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। पहली बात जो होगी वह यह है कि जिस व्यक्ति की कार क्षतिग्रस्त हुई है, वह आपके सीधे मुआवजा की मांग करेगा। ऊपर से आपकी जो कार क्षति हुई है, उसका आर्थिक रूप भी आपको परेशानी में डालेगा। वह इसलिए क्योंकि आपको यह भुगतान अपनी जेब से करना है। बस यही जगह है, जो कार बीमा पॉलिसी अपना सबसे इम्पोटेंट काम करती है।

Car Insurance लेते वक्त इन बातों का दें ध्यान

ऐसे अगर आपके आप एक अच्छी कंपनी की कार बीमा पॉलिसी होती तो यह सारे भुगतान वह खुद करती न कि आप अपनी जेब से करते। अगर आपके पास कोई कार है, तो सुनिश्चित करें उसका बीमा हो। अगर नहीं है तो उससे जल्द से जल्द करवा लें। कोशिश करें बीमा अच्छी कंपनी का हो और उसमें पर्याप्त कवरेज हो, जिसमें आपको, आपके परिवार के सदस्यों, सह-यात्रियों और ड्राइवर शामिल हो। अगर आप कोई कार बीमा देख रहे हैं तो इन बीमा कंपनियों को देख सकते हैं, क्योंकि आपको यह भारत में सबसे कम कीमत पर और सबसे अच्छा कार बीमा प्रदान कर रहे हैं। आइये जानते हैं कि इन कंपनियों के कार बीमा प्रीमियम के बारे में…।

2094 रुपये से शुरू होता है कार बीमा

बीमा विशेषज्ञ दीपक शर्मा से बात करते हुए कार बीमा से जुड़ी कई अहम जानकारी प्राप्त हुई हैं, जिनसे लोग अधिकांश अपरिचित होते हैं। उनका कहना है कि आज कल बाजार में कार बीमा प्रकार के आ रहे है और इतना प्रीमियम कार के मॉडल के आधार पर अलग अलग होता है। अगर कार के न्यूनतम बीमा प्रीमियम की बात करें बाजार में न्यूज ऑल्टो कार का बीमा 15 से 18 हजार रुपए सालाना होता है, जबकि अधिकतम 1 लाख से लेकर 2 लाख रुपये तक कार बीमा होते हैं। इसमें हर प्रकार की घटना कवर होती है। वह चाहे दुर्घटना में किसी की मृत्यु हो या फिर किसी को नुकसान हुआ हो। आपको बता दें कि कार बीमा पॉलिसी की शुरूआत सालाना 2094 रुपए से हो जाती है।

यहां मिलता है सबसे सस्ता और अच्छा कार बीमा

एचडीएफसी एर्गो

यह कंपनी विभिन्न कवरेज आवश्यकताओं के लिए कार बीमा पॉलिसी देती है। इसमें दीर्घकालिक योजनाओं के साथ-साथ वार्षिक और बंडल कार बीमा योजनाएं भी हैं। पूरे भारत में 6800 से अधिक कैशलेस गैरेज का नेटवर्क है। यहां पर कवरेज बढ़ान के लिए कई तरह का एड ऑन मिलता है। कंपनी देश के 13 शहरों में पूरे कार ठीक करवाने का वादा करती है।

टाटा एआईजी

यह कंपनी बीमा उद्योग की देश में बड़ी कंपनियों में शुमार है। यह सस्ती कार बीमा सेवा भी देती है। यहां पर 13 कार बीमा ऐड-ऑन हैं, जो पूरे कवरेज प्रदान करने का वादा करते हैं। इसके अलावा बीमा क्लेल पर कंपनी 24*7 ग्राहकों को सहायता प्रदान करवाती है। यहां पर प्रीमियम दरें काफी कम और किफायती हैं।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड

इस कंपनी की कार बीमा पॉसिली ही, उसको ग्राहकों के बीच लोकप्रिय बनाती है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के पास 3900 से अधिक कैशलेस गैराज हैं। समाप्त हो चुके बीमा योनजाओं को तुरंत नवीनीकृत की जाने की सुविधा उपलब्ध है। कार बीमा योजनाओं में व्यापक सड़क किनारे सहायता कवरेज मिलता है।

रॉयल सुंदरम कार शील्ड प्लान

रॉयल सुंदरम कार शील्ड प्लान सबसे सस्ती कार बीमा पॉलिसी की सुविधा प्रदान करती है। कंपनी ग्राहकों को पॉलिसी में मुफ्त सड़क किनारे सहायता कवर देती है। इसके अलावा एक ऐड-ऑन कवर है जो कार की चोरी या कुल हानि के मामले में 100% खरीद मूल्य का भुगतान पेश करती है। पूरे भारत में कंपनी के पास 4600 से अधिक गैरेज हैं, यहां पर कैशलेस दावे का निपटान किया जाता है।

न्यू इंडिया प्राइवेट कार पॉलिसी

यह कंपनी सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी बीमा कंपनी है। यहां पर ग्राहकों को सस्ती कार बीमा पॉसिली भी मिलती है। कंपनी दीर्घकालिक, वार्षिक और बंडल कार बीमा पॉसिली की बिक्री करती है। कवरेज को व्यापक बनाने के लिए विभिन्न ऐड-ऑन की सेवाएं भी मौजूद हैं

Viren Singh

Viren Singh

Next Story