×

Best Cheapest Car Loan: आया कार खरीदने का शानदार मौका...ये बैंक दे रहे सबसे सस्ता ऑटो लोन, देंखे लिस्ट

Cheapest Car Loan Interest Rate In India: यह बैंक सालाना 8.60 फीसदी की न्यूनतम ब्याज दर से कार लोन प्रदान कर रहे हैं। यहां पर 8 वर्ष तक पुनर्भुगतान के तहत लोन ले सके हैं। इसके अलावा कार की ऑन-रोड कीमत पर 90 फीसदी से लेकर 100 फीसदी तक लोन की सुविधा मिल रही है।

Viren Singh
Published on: 24 Jun 2023 4:24 AM GMT
Best Cheapest Car Loan: आया कार खरीदने का शानदार मौका...ये बैंक दे रहे सबसे सस्ता ऑटो लोन, देंखे लिस्ट
X
Cheapest Car Loan Interest Rate In India (सोशल मीडिया)

Cheapest Car Loan Interest Rate In India: हर किसी की सपना होता है कि उसके घर के सामने एक चमचामती शानदार कार खड़ी हो। हमसे अधिकांश लोगों का यह सपना तो पूरा हो चुका है, लेकिन कम आय वाले लोगों के लिए अभी भी यह सपना बना हुआ है। बढ़ी महंगाई के बीच कम होती आय ने मध्यम वर्ग वालों के लिए यह दूरियां और बढ़ा दी हैं। हालांकि कुछ ऐसे बैंक हैं यह जो मध्मय वर्ग वालों के लिए इस महंगाई के बीच भी कार लेने के सपनों को पूरा रहे हैं। यह बैंक ग्राहकों को अन्य बैंकों की तुनला में सबसे कम ब्याज दर पर कार लोन उपलब्ध करवा रहे हैं।

सबसे सस्ता कार लोन लेने वाले बैंक

अगर आप भी कोई कार खरीदने का मन बना रहे हैं और उसके लिए लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। यहां पर उन बैंकों की सूची दी गई है, जो सबसे कम ब्याज पर लोगों को ऑटो लोन यानी कार लोन उपलब्ध करवा रहे हैं। आईये डालतें हैं ऑटो लोन की ब्याज दरों पर एक नजर...।

जानें कितने फीसदी मिल सकता है लोन

बैंक बाजार के मुताबिक, यह बैंक सालाना 8.60 फीसदी की न्यूनतम ब्याज दर से कार लोन प्रदान कर रहे हैं। यहां पर 8 वर्ष तक पुनर्भुगतान के तहत लोन ले सके हैं। इसके अलावा कार की ऑन-रोड कीमत पर 90 फीसदी से लेकर 100 फीसदी तक लोन की सुविधा मिल रही है। हालांकि एक बात याद रखें कि आप जितना अधिक रुपया का लोन कराएंगे, उतना अधिक ब्याज और लंबी ईएमआई देना पड़ेगा।

SBI Car Loan

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) कार लेने वाले ग्राहकों को 8.60 फीसदी की दर पर सालाना आधार पर लोन दे रहा है। हालांकि बैंक ग्राहकों लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क मुफ्त रखा है।

Axis Bank

यह बैंक कार लेने वाले ग्राहकों को 8.85 फीसदी पर ऑटो लोन प्रदान कर रहा है। हालांकि बैंक कार लोन पर ग्राहकों प्रोसेसिंग फीस भी चर्जा कर रहा है। यह लोन के आधार पर अलग अलग है। अगर इसके प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो यहां पर मिनिमम 3,500 रुपये और मैक्सिमम 7000 रुपये है।

Bank of Baroda

बैंक ऑफ बड़ौदा कार लेने वाले ग्राहकों को 8.85 फीसदी के सालाना आधार ऑटो लोन दे रहा है। यहां पर ग्राहकों से बैंक लोन पर प्रोसेसिंग फीस 1,500 रुपये चार्ज कर रहा है।

Canara Bank

अगर कोई व्यक्ति केनरा बैंक से कार लोन लेने जा रहा है तो उसको यहां पर 8.80 फीसदी पर सालाना आधार पर लोन मिलेगा। इसके अलावा बैंक ऑटो लोन पर प्रोसेसिंग फीस लोन की राशि पर 0.25 फीसदी रखी है। यह न्यूतम 1 हजार रुपये है और अधिकतम 5000 रुपये है।

Federal Bank

फेडरल बैंक लोगों को 11 फीसदी सालाना ब्याज दर के आधार कार लोन मुहैया करवा रहा है। अगर लोन की प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो यह जानकारी नहीं मिली है। बैंक से संपर्क कर ऑटो लोन की प्रोसेसिंग फीस पता कर सकते हैं।

होने चाहिए ये मानदंड

बैंकों के कार लोन की पात्रता मानदंड व आवश्यक दस्तावेज की बात करें तो बैंक के हिसाब से अलग अलग हो सकते हैं,जो कि इस प्रकार हैं:-

कार लोन लेने की आयु 18 से 75 वर्ष की होनी चाहिए

महीना आया 20 हजार रुपये हो।

वर्तमान नियोक्ता के साथ कम से कम 1 वर्ष का रोजगार

उधारकर्ता सराकरी व निजी कंपनी में काम करता हो या फिर स्व-रोजगार होगा।

इन चीजों की होगी जरूरत

पहचान प्रमाण में आधार, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र व पैन कार्ड

पते का प्रमाण में आधार, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड व बिजली बिल

आय का प्रमाण में फॉर्म 16, वेतन पर्ची, यदि आप वेतनभोगी हैं, नवीनतम आयकर रिटर्न, 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट

Viren Singh

Viren Singh

Next Story