×

सस्ता गैस सिलेंडर: बस करना होगा ये काम, आज ही ऐसे करें बुकिंग

अगर आप गैस सिलेंडर की अमेजन पे (Amazon Pay) के जरिए  बुकिंग कराएंगे तो आपकी काफी बजट हो सकती है। इसके जरिए आप अपने 50 रुपये बचा सकेंगे। 

Shreya
Published on: 29 Oct 2020 9:59 AM GMT
सस्ता गैस सिलेंडर: बस करना होगा ये काम, आज ही ऐसे करें बुकिंग
X
अमेजन पे के जरिए गैस सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 50 रुपये का कैशबैक

नई दिल्ली: अगर आप घर बैठे अपना गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) बुक कराते हैं तो आपको बेहद फायदा होने वाला है। जी हां, आपको ऑनलाइन बुकिंग करने से सस्ते में गैस सिलेंडर मिल सकता है। दरअसल, अगर आप अमेजन पे (Amazon Pay) के जरिए गैस सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो आपको 50 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। हालांकि यह कैशबैक आपको पहली बुकिंग पर ही दिया जाएगा।

Indane ने ग्राहकों को दी ये जानकारी

सरकारी तेल कंपनी Indane ट्विटर के जरिए अपने ग्राहकों को जानकारी दी है कि अब उपभोक्ता Amazon Pay के माध्यम से LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। कंपनी ने बताया कि ग्राहकों को अमेजन पे के जरिए गैस सिलेंडर बुक करने पर 50 रुपये का कैशबैक भी दिया जाएगा। ये कैशबैक केवल पहली बुकिंग पर ही दिया जाएगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे सिलेंडर बुक कर सकते हैं।



यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री की भाषा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, तेजस्वी को कहा जंगलराज का युवराज

ऐसे बुक करा सकते हैं गैस सिलेंडर

गैस बुक कराने के लिए आपको पहले अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद यहां पर गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनना होगा। फिर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या LPG नंबर डालें। ध्यान रहे कि आपको अमेजन पे के जरिए ही पेमेंट करना होगा। बता दें कि सरकारी तेल कंपनी Indane ने गैस सिलेंडर बुकिंग का नया नंबर भी जारी किया है। LPG उपभोक्ताओं को उनके मोबाइल नंबर पर बुकिंग के लिए नया नंबर भेज दिया गया है। इसके जरिए ग्राहक गैस रिफिल के लिए गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, बिना शुल्क दिए यहां कर सकते हैं नौकरी के लिए आवेदन

लागू होने जा रहा गैस सिलेंडर डिलिवरी का नया सिस्टम

वहीं आपको ये भी बता दें कि एक नवंबर से LPG गैस सिलेडर की डिलीवरी का पूरा प्रोसेस बदलने जा रहा है। 1 नवंबर से देश भर के सौ स्मार्ट सिटी (Smart City) में रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की डिलीवरी के लिए वन टाइम पासवर्ड यानी OTP अनिवार्य हो जाएगा। दरअसल, सरकार का लक्ष्य है कि सही उपभोक्ता तक गैस सिलेंडर पहुंचे। इसे ही सुनिश्चित करने के लिए नई व्यवस्था लागू की जा रही है।

डिलीवरी के लिए OTP बताना होगा अनिवार्य

अब नए नियम लागू होने के बाद जब डिलीवरी ब्वॉय आपके घर सिलेंडर लेकर आएगा तो उन्हें OTP बताना अनिवार्य होगा। नए नियम के तहत कस्टमर जैसी ही गैस सिलेंडर बुक करेंगे तो ग्राहक के मोबाइल पर एक वन टाइम पासवर्ड (OTP) आएगा। इसी ओटीपी को, आपको जो डिलीवरी ब्वॉय आपके घर गैस सिलेंडर पहुंचाने आएगा, उसे बताना होगा।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का प्लान फेल: मुस्लिम देशों का नहीं मिला साथ, ये बनी वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story